India-South Africa cricket

भारत-दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच के दौरान चार आईपीएस, 20 डीएसपी सहित दो हजार जवान रहेंगे तैनात

खेल

रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नौ अक्टूबर को होने वाले एक दिवसीय मैच के दौरान रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा में चार आईपीएस, 20 डीएसपी, 40 इंस्पेक्टर, 84 सब-इंस्पेक्टर और लगभग दो हजार जवान शहर में तैनात रहेंगे. दोनों ही टीमें शुक्रवार को रांची पहुंच जाएंगी. इसे देखते हुए रांची एयरपोर्ट से लेकर होटल रेडिसन ब्लू तक बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेंगे.

होटल से लेकर स्टेडियम तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती

क्रिकेट मैच को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से चार आईपीएस की तैनाती रांची में की गई है. सभी आईपीएस को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वे रांची एसएसपी से कॉर्डिनेट कर सुरक्षा की मॉनिटरिंग करें. स्टेडियम के अंदर और बाहर की सुरक्षा को लेकर कुल 29 डीएसपी, 500 पुलिस पदाधिकारी, इंस्पेक्टर, दारोगा और जमादार शामिल हैं. इसके अलावा 2000 जवानों की तैनाती स्टेडियम से लेकर मुख्य गेट और स्टेडियम के चारों तरफ की जाएगी. होटल रेडिसन ब्लू से लेकर जेएससीए स्टेडियम तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

स्टेडियम के अंदर और बाहर जवानों की तैनाती रहेगी

एसपी किशोर कौशल ने बताया कि स्टेडियम के आसपास ड्रॉप गेट बनाए जा रहे हैं. इन ड्रॉप गेट्स से स्टेडियम में वैसे ही लोगों को जाने की इजाजत मिलेगी, जिनके पास पास या फिर टिकट होगा. बिना पास या टिकट के किसी भी व्यक्ति को अंदर दाखिल होने की इजाजत नहीं होगी. मैच को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. स्टेडियम के अंदर और बाहर जवानों की तैनाती रहेगी. रिजर्व में भी पुलिस बल को रखा गया है. उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने जेएससीए स्टेडियम और होटल रेडिसन ब्लू में मॉक ड्रिल किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *