India South Africa

India VS South Africa : टीम इंडिया ने 23 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 99 रनों पर समेटा, कुलदीप यादव ने झटके चार विकेट

खेल

India VS South Africa : भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में 27.1 ओवर में केवल 99 रनों पर समेट दिया. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से हेनरिक क्लासेन ने सर्वाधिक 34 रन बनाए. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

वाशिंगटन सुंदर ने क्विंटन डी कॉक पवेलियन भेज पहली सफलता दिलाई

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में ही वाशिंगटन सुंदर ने क्विंटन डी कॉक (06) को पवेलियन भेज भारत को पहली सफलता दिलाई. आठवें ओवर में 25 के कुल स्कोर पर मोहम्मद सिराज ने जानेमन मलान (15) को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई.

पूरी टीम 27.1 ओवर में 99 रनों पर सिमट गई

सिराज ने इसके बाद एडेन मार्करम (03) को भी पवेलियन भेज दिया. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और पूरी टीम 27.1 ओवर में 99 रनों पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केवल हेनरिक क्लासेन ही कुछ संघर्ष कर सके और 34 रन बनाए. उनके अलावा मलान ने 15 और मार्को जेनसेन ने 14 रन बनाए. भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 4, वाशिगंटन सुंदर. शाहबाज अहमद और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट लिए.

India VS South Africa : ऐसे गिरते गये साउथ अफ्रीका के विकेट

  • साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक तीसरे वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए. उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने आउट किया. डिकॉक के बल्ले से 10 बॉल में सिर्फ 6 रन निकले.
  • अफ्रीकी टीम को दूसरा झटका मोहम्मद सिराज ने दिया. उन्होंने यानेमन मलान को 15 रन बनाने के बाद पवेलियन भेजा.
  • रीजा हेंड्रिक्स का विकेट भी मोहम्मद सिराज ने लिया
  • शानदार फॉर्म में चल रहे रीजा हेंड्रिक्स का विकेट भी मोहम्मद सिराज ने लिया. उन्होंने 21 बॉल में 3 रन बनाए.
  • मार्करम का विकेट शाहबाज अहमद ने लिया. उन्होंने 19 बॉल में 9 रन बनाए. वहीं, पूरी तरह सेट हो चुके क्लासन को 34 रन बनाने के बाद शाहबाज ने बोल्ड कर दिया.
  • शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान मिलर को वाशिंगटन सुंदर ने बोल्ड किया. वहीं, एंडिले फेहलुकवायो को विकेट कुलदीप यादव ने लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *