india Vs south Africa

India Vs South Africa : युवा टीम के आगे अफ़्रीकी टीम पस्त, 2-1 से सीरीज जीता इंडिया

खेल

India Vs South Africa : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से जीत लिया है. ये 12 साल के बाद पहला मौका है, जब भारतीय टीम ने अपनी सरजमीं पर साउथ अफ्रीका से कोई वनडे सीरीज जीती है. इससे पहले 2010 में टीम इंडिया ने आखिरी बार 2-1 से सीरीज जीता था. वहीं, 2015 में धोनी की कप्तानी में 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 2-3 से हार मिली थी.

टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की, 99 रन पर सिमट गयी थी अफ्रीकी टीम

तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी अफ्रीकी टीम 27.1 ओवर में 99 रन पर ऑलआउट हो गयी. ये साउथ अफ्रीका का भारत के खिलाफ सबसे छोटा स्कोर है. इससे पहले 1999 में भारत ने अफ्रीकी टीम को 117 रन पर ऑलआउट किया था.

कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए

भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट कुलदीप यादव ने लिए. वहीं, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट मिले.जवाब में भारत ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया. सबसे ज्यादा 49 रन शुभमन गिल ने बनाए.

India Vs South Africa : दूसरे मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से हराया था

दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को भारत ने 7 विकेट से हराया था. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली थी. मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और उनकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 278 रन बनाए थे. सबसे ज्यादा रन एडेन मार्करम के बल्ले से निकले थे. उन्होंने 89 बॉल में 79 रन की पारी खेली थी. वहीं, रीजा हेन्ड्रिक्स ने 76 बॉल में 74 रन बनाए थे.

दूसरे मुकाबले में श्रेयस और ईशान ने खेली थी दमदार पारी 

जवाब में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की शानदार पारियों के दम पर टीम इंडिया को जीत मिली थी. अय्यर ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा था. उन्होंने 111 बॉल का सामना किया था और 113 रन की पारी खेली थी. वहीं, ईशान ने मैच में 93 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 7 छक्के निकले थे. संजू सैमसन ने भी 30 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *