England

T20 World Cup : टीम इंडिया फाइनल से बाहर, इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया

खेल

T20 World Cup :  टीम इंडिया फाइनल से बाहर से बाहर हो गयी है. टी-20 वर्ल्ड कप का सेमी फाइनल एडिलेड में गुरुवार को खेला गया. सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने इंडिया को 10 विकेट से हराया. भारत ने 169 का टारगेट दिया था. इंग्लैंड के ओपनर्स ने 10 के रन रेट से 16वें ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

इंग्लैंड ने आसानी से लक्ष्य हासिल किया

T20 World Cup : इंग्लैंड के ओपनर्स एलेक्स हेल्स ने 183 के स्ट्राइक रेट से 86 बनाए. कप्तान जोस बटलर ने 163 के स्ट्राइक रेट से 80 का स्कोर किया. दोनों ही बल्लेबाजों ने बड़ी ही आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. पूरे मैच के दौरान इंग्लैंड ही हावी दिखी. इंडिया बल्लेबाजी के दौरान भी प्रेशर में रही और गेंदबाजी के दौरान. गेंदबाज 10वें ओवर के बाद ही हिम्मत हार गए. लड़ाई का जज्बा दिखाई नहीं दिया.

T20 World Cup : हार्दिक का पावर प्ले बेकार गया

इंडिया की ओर से विराट ने फिफ्टी लगायी और आउट हो गए. हार्दिक जमे हुए थे. उन्होंने 33 गेंदों पर 63 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 190 रहा. 4 चौके और 5 छक्के मारे. एक वक्त 150 से कम में सिमटती दिखाई दे रही इंडिया को 168 रन तक पहुंचा दिया. लड़ने लायक स्कोर था पर भारत की खराब गेंदबाजी के चलते हार्दिक की ये पारी बेकार चली गयी.

इंडिया की गेंदबाजी रही काफी कमजोर

पावर प्ले में अर्शदीप ने एक ओवर में 8 रन दिए. 4 बॉलर्स में सबसे कम इकॉनमी थी. रोहित ने उन्हें दूसरा ओवर नहीं दिया, जबकि वे शुरुआत में विकेट दिलाते हैं. उन्हें दूसरा ओवर नहीं देना कप्तान के तौर पर रोहित की बड़ी गलती रही.

T20 World Cup : अक्षर पटेल ने ज्यादातर छोटी लेंथ की गेंदें फेंकी

अक्षर पटेल ने ज्यादातर छोटी लेंथ की गेंदें फेंकी, जिन्हें बटलर और हेल्स ने बाउंड्री का रास्ता दिखा दिया. भुवनेश्वर कुमार जब पहला ओवर लेकर आए तो उन्हें स्विंग मिल रही थी, लेकिन तीसरी ही गेंद पर रोहित ने पंत को आगे से कीपिंग करने को कहा. यानी भुवनेश्वर के आगे गेंद डालकर स्विंग कराने के चांस एकदम खत्म हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *