India New Zealand ODI

India-New Zealand 3rd ODI : भारत- न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मंगलवार को, इंदौर पहुंचीं दोनों टीमें

खेल

India-New Zealand 3rd ODI : भारत- न्यूजीलैंड (India-New Zealand) के बीच चल रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृखंला का तीसरा एवं अंतिम मैच मंगलवार, 24 जनवरी को इंदौर (Indore) के होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium) में खेला जाएगा. मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें विमान से इंदौर पहुंच गयी हैं. दोनों टीमों के सदस्यों के लिए सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है.

तीसरे वनडे को लेकर व्यापक तैयारियां

तीसरे एक दिवसीय मैच के लिए नगर में व्यापक तैयारियां की जा रही हैं. रविवार दोपहर पौने दो बजे दोनों टीमें विमान से इंदौर एयरपोर्ट पहुंचीं और यहां से विशेष बसों के माध्यम से दोनों टीमों को उनके होटलों तक पहुंचाया गया है. भारतीय टीम को रेडिसन होटल और न्यूजीलैंड की टीम होटल मेरियट में ठहराया गया है.

प्रशंसक निराश, खिलाड़ियों को लेकर बस सीधे होटल पहुंची

एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक पहुंचे थे, लेकिन कड़ी सुरक्षा के बीच खिलाड़ियों की बस सीधे होटल में चली गयी, जिससे प्रशंसक निराश नजर आए. इसके बाद खिलाड़ियों को देखने के लिए लोग होटलों के बाहर जमा हो गए. होटलों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात किया गया.

टीमों का ऑफिशियल प्रैक्टिस सेशन सोमवार को

बताया गया है कि कुछ खिलाड़ी शाम को यहां अभ्यास कर सकते हैं, जबकि टीमों का ऑफिशियल प्रैक्टिस सेशन सोमवार, 23 जनवरी को होगा. प्रैक्टिस के लिए गेल पवेलियन की ओर तीन-तीन प्रैक्टिस विकेट तैयार किए जाएंगे. भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले दोनों एकदिवसीय मुकाबले जीतकर श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

India-New Zealand 3rd ODI : भारतीय टीम के हौसले बुलंद

इससे भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं, जबकि न्यूजीलैंड की टीम श्रृंखला में क्लीन स्वीप पर बचने का प्रयास करेगी. इसीलिए इंदौर में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. मैच को लेकर इंदौर पुलिस की तैयारियां भी जोरों पर हैं.

दर्शकों की सुविधा के लिए हेल्पडेस्क बनायी जा रही

मैच के दौरान दर्शकों को भटकना नहीं पड़े, इसके लिए एक हेल्पडेस्क बनायी जा रही है. मैच को लेकर पुलिस ने नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस, रेवेन्यू विभाग, एमपीसीए सहित कई अन्य विभागों के साथ कोऑर्डिनेट कर लिया है. पुलिस अधिकारी स्टेडियम का निरीक्षण भी कर चुके हैं. इस निरीक्षण में देखा जा चुका है कि पार्किंग की व्यवस्था कहां रहेगी और पुलिस की बैरिकेडिंग कहां- कहां रहेगी.

India-New Zealand 3rd ODI : दर्शकों के लिए पार्किंग में ही नए तरह का प्लान

इस संबंध में डीसीपी धर्मेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि देखने में आया है कि दर्शक को गेट की जानकारी नहीं होने के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है. वे कई बार एंट्री के लिए यहां- वहां परेशान होते हैं. दर्शकों को संशय न हो, इसके लिए नई व्यवस्था के तहत पार्किंग में ही नए तरह का प्लान लगाया जाएगा, ताकि लोगों को पहले ही पता चल जाए कि उन्हें कहां से एंट्री लेनी है. इसके साथ ही अनाउंसर की भी व्यवस्था की जाएगी.

India-New Zealand 3rd ODI : पूरे इलाके में सीसीटीवी का प्रबंध

उन्होंने बताया कि एमपीसीए ने सुरक्षा की दृष्टि से कई चीजों पर प्रतिबंध लगाया है, इसलिए दर्शक ऐसी चीजें ले जाने से बचें. साथ ही एमपीसीए ने पूरे इलाके में सीसीटीवी का प्रबंध किया है. पुलिस के घुड़सवार पुलिसकर्मी भी यहां सुरक्षा- व्यवस्था में रहेंगे. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों सहित अग्निशमन यंत्र भी रहेंगे. सोमवार को पुलिस फोर्स के साथ रिहर्सल की जाएगी. इसके बाद पुलिस की फाइनल फोर्स यहां सुरक्षा व्यवस्था में लग जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *