मैंने कराटे सीखना शायद कछुओं की वजह से ही शुरू किया : सेथ रोगन

मनोरंजन

रांची : लम्बे समय से चर्चा का विषय बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘टीनएज म्यूटेंट निंजा टर्टल्स: म्यूटेंट मेहेम’ को लेकर फैंस और दर्शकों का इंतज़ार अब कुछ ही दिनों में खत्म होने को है. पैरामाउंट पिक्चर्स के बैनर तले बनाई गई आगामी फिल्म ‘टीनएज म्यूटेंट निंजा टर्टल्स: म्यूटेंट मेहेम’ 25 अगस्त को अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में भारत भर में फिल्म रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह तैयार है.

जैकी चैन स्प्लिंटर की आवाज़ बन रहे

फिल्म में जैकी चैन स्प्लिंटर की आवाज़ बन रहे हैं. फिल्म का निर्देशन जेफ रोवे ने किया है, जिसकी सम्मोहक कहानी सेथ रोगन ने लिखी है. यह फिल्म एक ऐसी कहानी बयां करती है, जो कछुआ भाई-बहनों द्वारा न्यू यॉर्क के लोगों का स्नेह पाने के प्रयासों के इर्द-गिर्द घूमती है.

मानव क्षेत्र से लंबे समय तक दूर रहते हैं

वे किसी कारणवश मानव क्षेत्र से लंबे समय तक दूर रहते हैं, जिसके बाद, उनकी आकांक्षा अपने बहादुरी वाले कार्यों के माध्यम से सामान्य किशोरों के रूप में पहचान हासिल करने की रहती है. अपने नए सहयोगी, अप्रैल ओ’नील की सहायता से, वे एक रहस्यमय आपराधिक सिंडिकेट का सामना करते हैं. हालाँकि, उनकी परिस्थितियाँ उथल-पुथल राह से होकर जाती हैं, क्योंकि वे खुद को उत्परिवर्ती (म्यूटेंट) विरोधियों के निरंतर हमले से जुड़ी एक कठिन परिस्थिति में उलझा हुआ पाते हैं.

छोटी उम्र से ही निंजा टर्टल्स ने बेहद विशेष जगह बना रखी

सेथ रोगन के जीवन में छोटी उम्र से ही टीनएज म्यूटेंट निंजा टर्टल्स ने बेहद विशेष जगह बना रखी है. वे बताते हैं, “टीनएज म्यूटेंट निंजा टर्टल्स की पहली एनिमेटेड सीरीज़ 1987 में आई थी, उस समय मेरी उम्र पाँच वर्ष की थी.

पहली फिल्म 1990 में आई थी

वहीं इसकी पहली फिल्म 1990 में आई थी, जब मैं आठ वर्ष का था. इस फिल्म को पूरी तरह से मेरी उम्र के दर्शकों के लिए ही तैयार किया गया था और यह फिल्म मुझे बहुत पसंद आई. फिल्म के किरदार काफी मजाकिया और शानदार थे. मैंने कराटे सीखना शायद कछुओं की वजह से ही शुरू किया, क्योंकि इनके प्रति मेरे भीतर खासा जुनून था.”

म्यूटेंट निंजा टर्टल्स कई दशकों से दर्शकों को अपना बनाते आ रहे

सिर्फ सेथ रोगन ही इस फिल्म के प्रति आकर्षित नहीं हुए. टीनएज म्यूटेंट निंजा टर्टल्स कई दशकों से विविध पीढ़ियों के दर्शकों को अपना बनाते आ रहे हैं. यह चार भाई-बहन कछुओं की कहानी है, जिनके नाम लियोनार्डो, माइकलएंजेलो, राफेल और डोनाटेलो हैं.

जीवन एक रहस्यमय  म्यूटेंट्स में तब्दील हो जाता है

उनका जीवन एक रहस्यमय नियॉन ‘ओज़’ के संपर्क के बाद विचित्र म्यूटेंट्स में तब्दील हो जाता है. फिल्म की इस अवधारणा ने एक स्थायी कॉमिक बुक सीरीज़, लोकप्रिय एनिमेटेड शोज़, खिलौने की एक व्यापक श्रृंखला, कई तरह के वीडियो गेम्स और छह सिनेमाई प्रस्तुतियों को प्रेरित किया है, जिससे सामूहिक रूप से वैश्विक बॉक्स ऑफिस राजस्व में 1.7 बिलियन डॉलर से अधिक राशि जमा हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *