khuti

हॉकी इंडिया ईस्ट जोन राष्ट्रीय प्रतियोगिता : झारखंड ने असम को 16-0 से रौंदा, महिला में मिजोरम और बंगाल भी जीते

खेल झारखण्ड

खूंटी : हॉकी झारखंड के तत्वावधान में खूंटी में चल रही प्रथम हॉकी इंडिया ईस्ट जोन जूनियर महिला एवं पुरुष राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के दूसरे दिन सोमवार को महिला वर्ग के तीन और पुरुष वर्ग के दो मैच खेले गए. महिला वर्ग में पहला मैच मिजोरम और ओडिशा के बीच खेला गया. संघर्षपूर्ण हुए इस मैच में मिजोरम ने उड़ीसा को 2-1 से पराजित कर पूरे अंक अर्जित किए.

लाल तलनचुंगी तथा वनलहरियटपुई ने महत्वपूर्ण जीत दिलायी

विजेता टीम की ओर से लाल तलनचुंगी तथा वनलहरियटपुई ने एक- एक मैदानी गोल कर अपनी टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई. पराजित टीम ओडिशा की ओर से एकमात्र गोल पार्वती किंडो में 49वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से किया. महिला वर्ग में दूसरा मैच बिहार और बंगाल के बीच खेला गया.

बिहार ने बंगाल को 5-0 से पराजित किया

इस मैच में बिहार ने बंगाल को 5-0 से पराजित किया. इस मैच में विजेता बिहार की ओर से आरती कुमारी ने खेल के चौथे और 48वें मिनट में दो सुंदर मैदानी गोल किए, जबकि सिद्धि कुमारी, शांति कुमारी एवं स्नेहा राज ने एक-एक गोलकर अपनी टीम को 5-0 से जीत दिलायी.

बिहार की शांति कुमारी प्लेयर ऑफ द मैच

इस मैच में बिहार की शांति कुमारी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. महिला वर्ग में तीसरा मैच मेजबान झारखंड और असम के बीच खेला गया. एकतरफा हुए इस मैच में झारखंड की टीम ने आसाम की टीम को 16-0 से रौंदकर पूरे अंक अर्जित किए.

झारखंड से निशा मिंज व फूलमनी भेंगरा तीन- तीन गोल दागे

विजेता झारखंड टीम की ओर से निशा मिंज व फूलमनी भेंगरा ने तीन- तीन तथा कप्तान एडलिन बागे व पूर्णिमा बरवा ने दो-दो महत्वपूर्ण गोल किए. इनके अतिरिक्त नीरू कुल्लू, रोशनी आईंद, रजनी केरकेट्टा, पिंकी कुमारी, अमृता मिंज एवं संगीता कुमारी ने भी एक-एक गोल का योगदान कर अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई. इस मैच में तीन महत्वपूर्ण गोल करने वाले निशा मिंज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

ओडिशा ने असम को 14-0 से पराजित किया

दूसरी ओर पुरुष वर्ग का पहला मैच उड़ीसा और असम के बीच खेला गया, जिसमें ओडिशा ने असम को 14-0 से पराजित कर पूरे अंक अर्जित किए. इस मैच में विजेता ओडिशा टीम की ओर से अनमोल एक्का एवं आर्यन ने पांच- पांच शानदार गोल किए जबकि प्रताप टोप्पो ने दो और अभिषेक किस्पोट्टा एवं संजीत तिर्की ने एक- एक गोल का योगदान किया. इस मैच में पांच शानदार गोल करने वाले ओडिशा के अनमोल एक्का को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *