मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर 18 सितंबर को सुनवाई

राष्ट्रीय

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की ओर से जारी समन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई टाल दी है. मामले की अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी.

वकील ने की कोर्ट से सुनवाई टालने का आग्रह

आज सुनवाई के दौरान हेमंत सोरेन की ओर से पेश वकील ने सुनवाई टालने का आग्रह किया था. इससे पहले हेमंत सोरेन ईडी की ओर से दो बार समन जारी होने के बावजूद पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे. सोरेन को 14 एवं 24 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वे ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे और अब समन को उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

ईडी अब तक जारी कर चुकी है तीन समन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी एक नहीं अबतक तीन- तीन समन जारी कर चुकी है. ईडी ने सबसे पहले उन्हें 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था. सीएम ने इडी की इस कार्रवाई पर कड़ा ऐतराज जताया था . उन्होंने इडी को पत्र भेजकर कहा था कि केंद्रीय एजेंसी पिछले एक वर्ष से उन्हें इसलिए परेशान कर रही है कि उनकी सरकार केंद्र सरकार के साथ नहीं है.ईडी द्वारा दूसरा समन भेजकर 24 अगस्त को उन्हें बुलाया तो उन्होंने कानूनी रास्ता अपनाया और जांच एजेंसी ने एक फिर से 9 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया. आखिरी समन में हेमंत सोरेन ने चिट्ठी भेजकर मामला सुप्रीम कोर्ट में होने की बात कही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *