Agrasen

अग्रसेन भवन रांची में 13 नवंबर से सवा लाख अखंड हनुमान चालीसा पाठ

राँची

रांची : श्री बालाजी धाम बर्नपुर के तत्वाधान में एक बार फिर राजधानी में श्री श्री बालाजी महाराज का अखंड सवा लाख हनुमान चालीसा पाठ होने जा रहा है. 13 नवंबर को इसकी शुरुआत महाराजा अग्रसेन भवन में होगी. इस आशय की जानकारी मुख्य संरक्षक सुरेश सरावगी ने दी.

31 जोड़ों  द्वारा सामूहिक पूजन किया जायेगा

श्री नरसिंह बांध बालाजी धाम रांची शाखा के अनिल अग्रवाल ने बताया कि 13 नवंबर को अग्रसेन भवन में 31 जोड़ों द्वारा सामूहिक पूजन के साथ अखंड हनुमान चालीसा पाठ का शुभारंभ होगा. श्री बालाजी धाम बर्नपुर के संतोष भाई जी के सानिध्य में अखंड सवा लाख हनुमान चालीसा का पाठ होगा. इस अवसर पर कथावाचक राम मोहन महाराज द्वारा श्री राम हनुमत कथा का वाचन भी होगा.

शामिल होने के लिए विशेष कार्ड की व्यवस्था

15 नवंबर मंगलवार से 19 नवंबर शनिवार तक सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक भक्तों द्वारा सामूहिक सुंदरकांड का पाठ भी किया जाएगा. पाठ में शामिल होने के लिए विशेष कार्ड की व्यवस्था की गयी है. इस दौरान प्रख्यात भजन गायकों द्वारा 20 नवंबर को शाम 6 बजे से भजनों की अमृत वर्षा भी होगी.

रानी सती दादी का मंगल पाठ 21 नवंबर को

21 नवंबर को सुबह 10:00 बजे से आयोजन स्थल पर महिलाओं द्वारा श्री रानी सती दादी का मंगल पाठ भी किया जाएगा इसके लिए भी विशेष कार्ड जारी किए जा रहे हैं. पूर्णाहूति के अवसर पर सवामणी प्रसाद और भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा. आयोजन के लिए राजेश लाडिया पवन अग्रवाल संदीप गोयल और राहुल अग्रवाल से संपर्क किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *