पेट्रोल पंप में रिसाव से हैंडपंप में लगी आग, 4 झुलसे

यूटिलिटी

पलामू : जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र में एनएच 98 से सटे महिन्द्रा एग्रो पेट्रोल पंप में रिसाव होने से गुरुवार दोपहर वहां एक हैंडपंप की मरम्मत के दौरान आग लग गई जिससे चार लोग झुलस गए. छतरपुर अनुमंडलीय अस्पताल में शुरुआती इलाज के बाद सभी को एमआरएमसीएच मेदिनीनगर रेफर किया गया है. पेट्रोल पंप में दो माह से लिकेज की स्थिति बनी हुई थी. जिस जगह घटना हुई, वह सघन आबादी एवं एनएच 98 फोरलेन से सटा हुआ है.

पेट्रोल पंप से सटे संजय साहू के घर में हैंडपंप की मरम्मत की जा रही थी. मोटर डाला गया था. जैसे ही मोटर स्टार्ट किया गया, आग लग गयी. इसी क्रम में मकान मालिक पिता पुत्र समेत चार लोग जख्मी हो गए. जख्मी लोगों में पड़ोस के गैराज मिस्त्री मंसुर अंसारी (30 वर्ष), घर मालिक संजय साव (40 वर्ष) उसका पुत्र प्रिंस कुमार (18 वर्ष), पड़ोसी कुंदन यादव (25 वर्ष) शामिल हैं.

संजय का कहना है कि पंप पर लिकेज होने के कारण दो महीने पहले से गंध आ रहा था. उस वक्त बोरिंग करा कर छोड़ दिया गया था. उसे लगा कि अब ठीक हो गया होगा. इसी वजह से बोर में मोटर डाला था. उसे थोड़ा भी अंदाजा नहीं था कि ऐसी स्थिति बन जायेगी. कई बार पेट्रोल पंप मालिक को लिकेज ठीक कराने का आग्रह किया था, बावजूद ध्यान नहीं दिया गया. इस घटना से आसपास के घरों के लोगों में दहशत का माहौल है.

बताया जाता है कि पेट्रोल पंप के मालिक उमाकांत जायसवाल उर्फ मुन्ना द्वारा आसपास के लोगों को इसकी सूचना पूर्व में दे दी गयी थी कि पेट्रोल पंप का पेट्रोल का टैंक लिक हो गया है, इससे रिसाव हो रहा है. आसपास के हैंडपंप का पानी पीने एवं अन्य उपयोग लायक नहीं रह गया है. इसके बावजूद हैंडपंप में मोटर डाला जा रहा था. इसी बीच अचानक हैंडपंप से आग निकली और चार युवकों के पैर झुलस गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *