Gumla Hockey League

गुमला हॉकी लीग 2022-23 :  फाइनल मुकाबले में कार्तिक उरांव कॉलेज ने इग्नासियुस उच्च विद्यालय को 2-0 से हराया

खेल झारखण्ड

गुमला : संत इग्नासियुस स्टोटर्फ हांकी मैदान में रविवार को गुमला हॉकी लीग 2022-23 का फाइनल मुकाबला संपन्न हुआ. बालक वर्ग में फाइनल मुकाबला कार्तिक उरांव कॉलेज गुमला बनाम संत इग्नासियुस उच्च विद्यालय गुमला के बीच खेला गया. जिसमें दोनों ही टीम कड़ी संघर्ष करते हुए मध्यांतर के पूर्व कार्तिक उरांव कॉलेज के विजय तिर्की ने शानदार मैदानी गोलकर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई. दोनों ही टीम अच्छे प्रदर्शन किया अंतिम समय में कार्तिक उरांव कॉलेज के पीटर किंडो ने गोल कर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई और इस वर्ष के विजेता बनी.

बालिका वर्ग में उर्सलाइन उच्च विद्यालय की टीम ने जीता खिताब

बालिका वर्ग में फाइनल मुकाबला उर्सलाइन उच्च विद्यालय गुमला बनाम हांकी गुमला के बीच खेला गया, जिसमें दोनों ही टीम अच्छे खेल का प्रदर्शन किया. मध्यांतर तक दोनों ही टीम 1-1 गोल कर बराबरी पर रोका. अंतिम समय में उर्सलाइन उच्च विद्यालय की टीम एक गोल कर खिताब अपने नाम किया.

हॉकी लीग के बदौलत जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों का उदय हुआ

हॉकी गुमला लीग का फाइनल मुकाबला के बतौर मुख्य अतिथि जिला परिषद सदस्य रश्मि मिंज ने बालक, बालिका वर्ग के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर विधिवत शुभारंभ किया गया. उन्होंने कहा कि हॉकी लीग से जिले के दोनों वर्ग के खिलाड़ियों के लिए बहुत लाभ पहुंचा है, हॉकी लीग के बदौलत कम समय में ही जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों का उदय हुआ है जिसका परिणाम हम सभी देख रहे हैं.

गुमला जिला टीम सब जूनियर हॉकी विजेता हुई

गुमला जिला टीम सब जूनियर हॉकी विजेता हुई. फिलहाल लीग खेल रहे टीम में से नेहरू कप खेलने के लिए दिल्ली क्वालीफाई कर चुकी है. हॉकी खेल में अच्छे प्लेटफॉर्म का निर्माण होता है हॉकी में आगे बढ़ाने के लिए अवसर प्राप्त होता है. उन्होंने दोनों विजेता उप विजेता को शुभकामनाएं दिया. तत्पश्चात दोनों ही वर्ग के खिलाड़ियों को ट्रॉफी मेडल देकर के पुरूस्कृत किया.

मौके पर ये रहे उपस्थित

मौके पर कैप्टन लोहरा उरांव नोर्बट कुजूर मनोज साहू, पीटर किंडो, विबयानी कोंगाड़ी, अनीता होरो, अनुप फ्रांसिस कुजूर, दीपक बारला, समेत कई खेल प्रेमी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *