Ashtam Oraon FIFA U-17

फीफा अंडर-17 : भारतीय टीम की कप्तान अष्टम उरांव के घर प्रशासन ने लगवाया टीवी

गुमला

फीफा अंडर-17 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तान अष्टम उरांव के माता-पिता अब मैच देख सकेंगे. जिला प्रशासन ने अष्टम उरांव के घर टीवी लगवा दिया है. उल्लेखनीय है कि फीफा अंडर-17 विश्व कप की मंगलवार से शुरुआत हो रही है.

भारत और अमेरिका के बीच मुकाबला भुवनेश्वर में

भुवनेश्वर में भारत और अमेरिका के बीच मुकाबला होगा. गुमला जिला से 60 किमी दूर बिशुनपुर प्रखंड के बनारी गोर्राटोली की रहने वाली अष्टम उरांव भारतीय महिला टीम की कप्तान हैं. इसलिए गांव वाले चाहते हैं कि अष्टम उरांव को इस इंटरनेशनल मुकाबले में खेलते हुए टीवी पर देखें.

मुझे अपनी बेटी पर बहुत गर्व : हीरालाल उरांव

अष्टम उरांव के पिता हीरालाल उरांव ने कहा कि आज मुझे अपनी बेटी पर बहुत गर्व है, जो पूरे दुनिया में नाम रोशन कर रही है. उन्होंने बताया कि गरीबी के कारण किसी प्रकार उन्होंने बच्चों की परवरिश की. शिक्षा एवं संस्कार देने का भरपूर प्रयास किया, जिसका नतीजा आज सामने है.

अष्टम शुरू से ही जुझारू : तारा देवी

बिशुनपुर जैसे जगहों में खेल की कोई सुविधा नहीं होने के बावजूद वह आज भारतीय महिला टीम का कप्तान बन गयी. इससे मुझे गर्व महसूस हो रहा है. अष्टम उरांव की मां तारा देवी ने बताया कि अष्टम शुरू से ही एक जुझारू बच्ची है, वह जिस काम को ठान लेती है. उसे पूरे मन के साथ करती है. यही वजह है कि आज वह इस मुकाम तक पहुंच पायी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *