By-Election

गोपालगंज उप चुनाव : कांग्रेस-राजद टिकट के दावेदारों की दिल्ली व पटना दौड़ शुरू 

बिहार

भाजपा के सदर विधायक व पूर्व मंत्री सुभाष सिंह की मृत्यु होने के बाद उपचुनाव के घोषणा हाने के साथ ही भाजपा समेत महागठबंधन के चुनाव लड़ने वाले संभावित नेताओं ने टिकट के लिए दिल्ली व पटना के लिए रवाना हो गए हैं.

सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी आशीर्वाद यात्रा शुरू कर दी थी

हालांकि दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी श्राद्ध के बाद से ही आशीर्वाद यात्रा शुरूआत कर लोगों से आशीर्वाद मांग रही है. आशंका जताई जा रही है कि भाजपा के टिकट पर उनकी पत्नी ही चुनाव लड़ेगी. हालांकि भाजपा की ओर से इस संबंध में अभी तक कुछ नहीं गया है. राजद और कांग्रेस की ओर एक दर्जन नेता अपनी उम्मीदवारी को लेकर बड़े नेताओं को पटाने के लिए पटना और दिल्ली में कैंप किए हुए है.

नामांकन की प्रक्रिया शुरु, एक भी उम्मीदवार ने नहीं कटवाया रसीद

आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गई है लेकिन लेकिन एक भी उम्मीदवार ने अपने पक्ष में रसीद नहीं कटवाया है. वैसे पटना से आए कांग्रेस के नेताओं ने जमीनी हकीकत तलाशने में लगे हुए है कि कौन कांग्रेस का नेता चुनाव में विपक्ष को टक्कर दे सकता है.

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव गुंजन मिश्र कुछ दिन पहले गोपालगंज पहुंचे थे

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व गोपालगंज के प्रभारी गुंजन मिश्र कुछ दिन पहले गोपालगंज पहुंचे थे. उन्होंने सर्किट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक कर बिहार विधानसभा उपचुनाव के तैयारी को लेकर रणनीति तैयार की साथ ही बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं को मजबूत करने की बात कही.

महागठबंधन के बारे में स्पष्ट नहीं किसकी रहेगी दावेदारी

जदयू की ओर से किसी भी नेता ने चुनाव लड़ने की बात नहीं कही है. राजद के संभावित उम्मीदवारों में पूर्व विधायक रेयाजुल हक राजू, सुनीता देवी, अरूण कुमार सिंह, मोहन प्रसाद आदि नेताओं ने अपनी अपनी दावेदारी पेश की है. हालांकि अभी महागठबंधन के बारे में यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस सीट पर किसकी दावेदारी होगी. लेकिन राजद व कांग्रेस मन ही मन अपनी तैयारी तेज कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *