गिरिडीह पुलिस ने दो वाहनों से जब्त किए 2.58 लाख रुपए

गिरिडीह यूटिलिटी

गिरिडीह : निष्पक्ष और भयमुक्त माहौल में लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान दो वाहनों से 258710 रुपए बरामद किए हैं.

एसपी को मिली गुप्त सूचना का आधार पर गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों से दो पिकअप वैन से 2 लाख 58 हजार 710 रुपए बरामद हुए हैं. एसपी ने सोमवार को यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार के जमुई जिला से होकर लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से छोटे मालवाहक वाहनों में छोटी-छोटी रकम अनधिकृत तौर पर झारखंड में भेजे जा रहे हैं. एसपी की इस सूचना के बाद बेंगाबाद थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह को वाहनों की जांच करने का निर्देश दिया गया. इसके बाद थाना प्रभारी ने बेंगाबाद थाना के सामने सभी वाहनों की सघन जांच शुरू कर दी. उनके साथ पुलिस बल एवं उड़नदस्ता दल भी मौजूद था.

इसी क्रम में सुबह-सुबह पिकअप वैन (बीआर – 09जीसी- 0995) एवं पिकअप वैन (बीआर-09जीसी-0744) को छोटकी खरगडीहा से बेंगाबाद की ओर आते हुए देखकर रोका गया. दोनों वैन की जांच की गई, तो दोनों वाहनों के चालकों के पास से ये रुपये बरामद हुए. एक वैन में 1,51,790 रुपए और दूसरे में 1,06,920 रुपए मिले.

आशंका जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए टुकड़ों में नकदी की छोटी-छोटी किस्त भेजी जा रही है. दूसरी ओर गिरिडीह जिला प्रशासन एवं पुलिस ऐसी किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए पूरी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *