Subhadra Pradhan

पूर्व अंतर्राष्ट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी सुभद्रा प्रधान पहुंची सिमडेगा, एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम पहुंच जाना हॉकी का हाल

खेल राँची

रांची : भारतीय महिला हॉकी टीम की मजबूत स्तंभ माने जानेवाली अंतर्राष्ट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी सुभद्रा प्रधान, जिन्होंने राष्ट्रमंडल खेल, एशिया कप, एशियन गेम सहित कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारतीय महिला हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं और वर्तमान समय में रांची रेलवे में कार्यरत हैं.

हेथमा में आयोजित गोंद महासभा में भाग लेने पहुंची थी

कल हेथमा में आयोजित गोंद महासभा में भाग लेने के बाद आज रांची लौटने के क्रम में एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम पहुंची, जहां हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने उनका स्वागत किया. उन्होंने कहा कि वह कल समाज के महासभा में शामिल होने आई थी और रात्रि में पूर्व विधायक श्रीमती विमला प्रधान के यहां थी.

एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के निर्माण की जानकारी पर देखने पहुंची

जहां से मुझे पता चला इस एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के निर्माण की शुरुआत कैसे हुई. यहां की खिलाड़ी कैसे बढ़ी तो मैं अपने आप को रोक नहीं पाई और इस एस्टोटर्फ में पहुंचकर जो कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को जननी है उसका नमन करूं. मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई कि हमारे राष्ट्रीय खेल हॉकी को आगे बढ़ाने के लिए किस तरह सिमडेगा जिला हॉकी संघ के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और प्रशासन आपस में समन्वय बनाकर काम करते रहे हैं. इसका परिणाम आज सिमडेगा से इतने अधिक खिलाड़ी निकल रहे हैं.

यहां की व्यवस्था पर बतलाते थे वर्तमान हॉकी खिलाड़ी

कहा कि वह सिमडेगा पूर्व में भी आ चुकी हैं और साथ खेलने वाली और विभाग में कार्यरत वर्तमान हॉकी खिलाड़ी भी यहां की व्यवस्था के विषय में बतलाते थे, लेकिन आज आकर साफ-साफ देखने को मिला. यही कारण है कि कम सुविधा होने के कारण आज सिमडेगा से इतने अधिक खिलाड़ी निकल रहे हैं.

समन्वय बनाकर काम करें

हम सभी लोगों का सहयोग आप लोगों के साथ है. इसी तरह समन्वय बनाकर काम करें, ताकि आने वाले दिनों में भी यह रफ्तार रुके नहीं. सुभद्रा प्रधान के साथ अमल प्रधान, निलेश निशिकांत प्रधान, केशव किशोर प्रधान, मनीष मणिकांत प्रधान भी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *