Nitin

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने सड़क परिवहन मंत्री को एनएच पर आरओबी एवं अंडरपास को लेकर सौपा ज्ञापन

बिहार

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय 16 एवं 17 जनवरी 2023 की बैठक में शामिल होने हेतु नई दिल्ली प्रवास पर रहे पूर्व उपमुख्यमंत्री, बिहार विधानसभा में लोक लेखा समिति के सभापति, सदर विधायक तार किशोर प्रसाद ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के मंत्री नितिन जयराम गडकरी से मुलाकात कर पूर्णिया- कटिहार -नारायणपुर राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 131ए बाईपास के मार्ग में आने वाली विभागीय सड़कों पर आरओबी एवं अंडरपास के निर्माण के संबंध में ज्ञापन दिया.

एनएच 131ए के Ch. No- 27 255 से स्टेट हाईवे संख्या 81 गुजरती है

पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री प्रसाद ने बुधवार शाम प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कटिहार जिला अंतर्गत एनएच 131ए के Ch. No- 27 255 से स्टेट हाईवे संख्या 81 गुजरती है. जिसमें यात्रियों का जुड़ाव सीधे कटिहार से डंडखोरा प्रखंड एवं बारसोई अनुमंडल होते हुए पश्चिम बंगाल से है एवं इस सड़क में 200 गांव अवस्थित है, इसके साथ ही कदवा प्रखंड Ch.No28 150 पर भी एक अन्य अंडरपास की आवश्यकता है, जो मुख्य मार्ग होते हुए बलरामपुर तक जाती है एवं उस पथ का जुड़ाव सीधे बलरामपुर से पश्चिम बंगाल होता है.

लगभग 100 गांव का जुड़ाव उस सड़क से

जिसमे भी लगभग 100 गांव का जुड़ाव उस सड़क से है. क्योंकि यह मुख्य सड़क (स्टेट हाईवे) निर्माणाधीन एनएच- 131ए होते हुए गुजरती है. जिससे आए दिन दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. उन्होंने बताया कि पूर्व में एनएचएआई ,आईई एवं गणमान्य प्रतिनिधियों को भी इस आशय से अवगत कराया जा चुका है. पूर्व उप मुख्यमंत्री ने श्री गडकरी से इन परियोजनाओं को शीघ्र प्रारंभ करवाने का अनुरोध किया जिससे भविष्य में किसी प्रकार की दुर्घटनाओं से बचा जा सके एवं आम लोगों को आवागमन में सुविधा होl तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि श्री गडकरी ने वरीय अधिकारी को इन सारी कठिनाइयों को शीघ्र दूर करने का निदेश दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *