फॉरेस्ट एण्ड टिम्बर उप समिति की बैठक संपन्न

राँची

रांची : झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के फॉरेस्ट एण्ड टिम्बर उप समिति की बैठक आज चैंबर भवन में उप समिति चेयरमैन तुलसी पटेल की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में झारखण्ड टिम्बर सॉ मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र जैन के अलावा प्रदेश के विभिन्न जिलों के कई सॉ मिल एवं आरा मिल के संचालक उपस्थित थे.

सॉ एवं आरा मिलों के संचालन में आ रही कठिनाईयों पर चर्चा

बैठक में सॉ एवं आरा मिलों के संचालन में आ रही कठिनाईयों पर चर्चा की गई। राज्य में 1996 के पूर्व वन क्षेत्र से पांच कि.मी के दायरे में संचालित आरा मिल को नियमित करने के वन विभाग के प्रस्ताव को राज्य सरकार द्वारा अस्वीकृत किये जाने से हो रही कठिनाईयों पर प्रमुखता से चर्चा की गई.

चैंबर मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप का अनुरोध करेगा

उप समिति की संपन्न हुई बैठक में इस समस्या पर विचार करते हुए यह निर्णय लिया गया कि झारखण्ड टिम्बर सॉ मिल एसोसिएशन के सदस्यों की समस्याओं के निदान हेतु झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स, मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप का अनुरोध करेगा. यह आग्रह किया जायेगा कि राज्य सरकार द्वारा भारत सरकार को सकारात्मक अनुशंसा भेंजी जाय तथा माननीय सर्वोच्च न्यायालय में हलफनामा भी भेंजा जाय.

विभागीय अधिकारियों से सामंजस्य बनाकर कार्रवाई की जायेगी

आज की बैठक में टिम्बर ट्रेडर्स की अन्य समस्याओं पर भी वार्ता की गयी और यह निर्णय लिया गया कि सदस्यों की क्षेत्रीय समस्याओं पर विभागीय अधिकारियों से सामंजस्य बनाकर कार्रवाई की जायेगी. आज की बैठक में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उप समिति चेयरमैन तुलसी पटेल, सदस्य राजीव कुमार, जयकांत जयसवाल, इंद्रजीत सिन्हा, तुलसी मंडल, एसके जैन, राधेष्याम अग्रवाल, बैजनाथ भगत, मो. मुश्ताक जमाल, जगदीश कुमार, शंभू साव,  मो. इश्तियाक, तापस कुमार, सुबल कुंभकर, महिम मंडल, सुभाष मंडल के अलावा कई सॉ और आरा मिल संचालक उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *