FIH Hockey

FIH Hockey World Cup : ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए 23 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम घोषित, हरमनप्रीत सिंह होंगे कप्तान

खेल

FIH Hockey World Cup : हॉकी इंडिया ने 26 नवंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए 23 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है. भारतीय टीम 13 जनवरी से शुरू होने वाले आगामी एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 के तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच खेलेगी.

अनुभवी ड्रैगफ्लिकर हैं हरमनप्रीत

अनुभवी ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि अमित रोहिदास को आगामी मैचों के लिए उप-कप्तान चुना गया है. फॉरवर्ड लाइन में दिलप्रीत सिंह, अभिषेक और सुखजीत सिंह के साथ मनदीप सिंह को शामिल किया गया है.

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा- ऑस्ट्रेलिया दौरा खुद को परखने का एक अच्छा अवसर

टीम के बारे में बात करते हुए, भारतीय पुरुष हॉकी के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया का आगामी दौरा हमारे लिए आगामी एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 से पहले शीर्ष दावेदारों में से एक के खिलाफ खुद को परखने का एक अच्छा अवसर है.

हम हमने अनुभवी खिलाड़ियों की एक ठोस लाइन चुनी है, जो हमें विश्वास है कि वांछित परिणाम प्राप्त करने में हमारी मदद कर सकते हैं. हमने टीम में युवाओं के मिश्रण को भी शामिल किया है ताकि उन्हें शीर्ष स्तर की प्रतियोगिता का अनुभव दिया जा सके और हमारे दस्ते की गहराई का परीक्षण किया जा सके.”

FIH Hockey World Cup : भारतीय पुरुष हॉकी टीम इस प्रकार है

  • गोलकीपर : कृष्ण बहादुर पाठक, श्रीजेश परत्तु रवींद्रन.
  • डिफेंडर : जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), अमित रोहिदास (उपकप्तान), जुगराज सिंह, मनदीप मोर, नीलम संजीव ज़ेस, वरुण कुमार.
  • मिडफील्डर : सुमित, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा, राजकुमार पाल, मो. राहील मूसीन, आकाशदीप सिंह, गुर्जंत सिंह.
  • फॉरवर्ड : मनदीप सिंह, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *