FiFa World Cup Under-17

FiFa World Cup Under-17 : अष्टम उरांव के भारतीय महिला फुटबॉल टीम की कप्तान बनने पर माता-पिता गौरवान्वित, बिशुनपुर में खुशी का माहौल

खेल

FiFa World Cup Under-17 : फीफा विश्व कप अंडर-17 के लिए भारतीय महिला फुटबॉल टीम की घोषणा की जा चुकी है. इसमें गुमला जिले के बिशुनपुर प्रखंड के बनारी गोरराटोली की रहने वाली अष्टम उरांव को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. इससे उसके परिजनों सहित पूरे बिशुनपुर प्रखंड में खुशी का माहौल है.

आज मुझे अपनी बेटी पर बहुत गर्व है : हीरालाल उरांव

अष्टम उरांव के पिता हीरालाल उरांव ने कहा कि आज मुझे अपनी बेटी पर बहुत गर्व है. वह पूरी दुनिया में प्रतिभा की बदौलत नाम रौशन कर रही है. उन्होंने बताया कि उनके बच्चे गरीबी में पले-बढ़े. शिक्षा एवं संस्कार देने का पूरा प्रयास किया. बिशुनपुर में खेल की कोई सुविधा नहीं होने के बावजूद वह आज भारतीय महिला टीम का कप्तान बन गई.

माड़-भात और बोथल साग खिलाकर पाला है : मां तारा देवी

अष्टम उरांव की मां तारा देवी ने कहा कि अष्टम शुरू से ही जुझारू रही है. वह जिस काम को ठान लेती है उसे पूरे मन के साथ करती है. यही वजह है कि आज वह इस मुकाम तक पहुंच पाई है. उन्होंने कहा कि बच्चों को माड़-भात और बोथल साग खिलाकर पाला है.

राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा – पूरे झारखंड के लिए गर्व की बात

अष्टम उरांव को बधाई देते हुए राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि अष्टम उरांव का कप्तान बनना बिशुनपुर सहित पूरे झारखंड राज्य के लिए गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में झारखंड का डंका पूरे विश्व में बज रहा है. क्रिकेट की दुनिया में झारखंड के महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में विश्वकप दिलाए. अब बिशुनपुर की बेटी भारतीय महिला फुटबॉल टीम की कप्तान बनकर निश्चित ही वर्ल्ड कप जीत कर आयेगी.

शुभकामना देने वालों में बिशुनपुर अंचलाधिकारी धनंजय पाठक, प्रखंड विकास पदाधिकारी छंदा भट्टाचार्य, बिशुनपुर के सफल जेपीएससी अभ्यर्थी अमित भगत, अनुज उरांव, शीला उरांव, नीलम कुजूर, सुभाष अनुराग एक्का, बनारी मुखिया बसनु उरांव, टनु बड़ाईक, भीम बड़ाईक, मंटू साहू, राजू साहू सहित कई लोग शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *