Santhal

संथाल परगना प्रमंडल के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष का चुनाव : प्रीतम गाड़िया को 15 वोट पड़े  

राँची

रांची : फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के वर्तमान सत्र 2022- 23 के लिए संथाल परगना प्रमंडल के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष का पुनर्निर्वाचन आज दुमका जिले में संपन्न हुआ. जिसमें दो प्रत्याशियों के बीच कुल 18 मत पड़े. 15 वोट प्रीतम गाड़िया और 3 वोट संजीत कुमार सिंह को मिले.

प्रीतम गाड़िया को  क्षेत्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित करने की घोषणा

सर्वाधिक मत मिलने के आधार पर प्रीतम गाड़िया को संथाल परगना प्रमंडल का क्षेत्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित करने की घोषणा चुनाव पदाधिकारी पवन शर्मा ने की. विदित हो कि 10 एवं 11 सितम्बर को चैम्बर भवन, रांची में संपन्न हुए चुनाव में संथाल परगना के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष का चुनाव अपरिहार्य कारणों से रद्द किया गया था.

सुविधाओं में अपेक्षित सुधार की आवश्यकता बतायी गयी

दुमका जिले में सम्पन्न हुए मतदान के उपरांत अध्यक्ष किशोर मंत्री के नेतृत्व में झारखंड चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों की बैठक दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, साहेबगंज, पाकुड़ एवं महागामा के व्यापारियों व सम्बद्ध संस्थाओं के साथ हुई. सदस्यों द्वारा जिले के विकास हेतु जिले में पर्याप्त परिवहन सुविधा, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट समेत अन्य नागरिक सुविधाओं में अपेक्षित सुधार की आवश्यकता बतायी गयी.

माइनिंग लीज के नियमों की जटिलता से भी अवगत कराया

सदस्यों ने माइनिंग लीज के नियमों की जटिलता से भी अवगत कराया. बैठक के दौरान यह भी बात सामने आई कि लॉकडाउन के आरम्भ से पाकुड़ से बंद की गयी कई ट्रेनों का परिचालन अब तक आरम्भ नहीं किया गया है. जिससे जिलेवासियों को आवागमन में कठिनाईयां हो रहीं हैं.

चैम्बर अध्यक्ष ने सदस्यों को आश्वस्त किया

बैठक के दौरान अगरतल्ला राजधानी का परिचालन साहेबगंज से आरम्भ करने, मालदा रेल डिवीज़न में झारखंड चैम्बर के डीआरयूसीसी प्रतिनिधि को मनोनीत करने, जिले में खाद्य पदार्थो की जांच हेतु फूड टेस्टिंग मोबाइल वैन की सुगम उपलब्धता सुनिश्चित करने के मुद्दों पर भी प्रमुखता से चर्चा की गयी.

चैम्बर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने सभी मुद्दों पर त्वरित कार्रवाई के लिए सदस्यों को आश्वस्त किया.

समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया

उदयमियों को पॉल्यूशन बोर्ड से सीटीओ मिलने में हो रहे विलम्ब पर भी उन्होंने बोर्ड से वार्ता की बात कही. दुमका में झारखण्ड चैम्बर की बैक टू बैक चली इस कार्रवाई में अगली बैठक दुमका उपायुक्त के साथ हुई. बैठक में चैम्बर अध्यक्ष ने स्थानीय समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की जिसपर उपायुक्त ने हरसंभव कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया.

दुमका प्रवास के दौरान झारखंड चैम्बर के उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, महासचिव डॉ अभिषेक रामाधीन, चुनाव पदाधिकारी पवन शर्मा प्रतिनिधिमण्डल में शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *