Chaimbar

एजुकेशन उप समिति की बैठक, स्कूल और कॉलेजों को साथ जोड़ेगा चैंबर

राँची

रांची : झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के एजुकेशन उप समिति की बैठक आज चैंबर भवन में संपन्न हुई. पूरे वर्ष आयोजित की जानेवाली गतिविधि की योजनाओं पर निर्णय लेने के साथ ही अधिकाधिक संख्या में स्कूल और कॉलेजों को फेडरेशन चैंबर से जोडने का निर्णय लिया गया.

सलाहकार समिति के गठन की आवश्यकता महसूस की गई

सदस्यों द्वारा स्कूल और कॉलेजों के साथ ही उच्च तकनीकी शिक्षा विभाग में फेडरेशन चैंबर के प्रतिनिधित्व से सलाहकार समिति के गठन की आवश्यकता भी महसूस की गई. उप समिति चेयरमैन विकास सिन्हा ने कहा कि राज्य में उच्च कोटि की शिक्षा विद्यार्थियों को मिले, इस हेतु उप समिति द्वारा हरसंभव प्रयास किये जायेंगे.

स्कूल- कॉलेज के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक

स्कूल-कॉलेजों में व्याप्त समस्याओं के समाधान की दिशा में भी उप समिति द्वारा गंभीरता से कार्यों को गति दी जायेगी. सदस्यों के आग्रह पर उन्होंने कहा कि कमिटी द्वारा जल्द ही स्कूल- कॉलेज एसोसियेशन के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की जायेगी, ताकि वे अपनी समस्याएं हमसे साझा कर सकें.

स्कूली बसों को प्रॉपर डॉक्यूमेंटेशन के लिए प्रेरित करेंगे

बिना प्रॉपर डॉक्यूमेंटेशन के परिचालित हो रही स्कूली बसों पर भी बैठक के दौरान चिंता जतायी गयी. यह कहा गया कि एजुकेशन उप समिति द्वारा अवेयरनेस कार्यक्रम चलाकर, सभी स्कूली बसों को प्रॉपर डॉक्यूमेंटेशन के लिए प्रेरित किया जायेगा. समस्या होने पर उन्हें फेडरेशन चैंबर द्वारा उचित सहयोग भी दिया जायेगा.

बैठक में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष अमित शर्मा, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेष अग्रवाल, उप समिति चेयरमेन विकास सिन्हा, सदस्य सुनील सरावगी, विवेक अग्रवाल, रामचंद्र तिवारी, मनोज मिश्रा, सुनील अग्रवाल, रमेश कुमार, शैलेंद्र सुमन, अजय कुमार, धीरज ग्रोवर, मृणाल मिश्रा, संतोश अग्रवाल, राजीव चौधरी के अलावा कई सदस्य उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *