Football

East zone football championship 2022-23 : उत्कल यूनिवर्सिटी ने रांची यूनिवर्सिटी को 1-0 से हराया

खेल राँची

BI T Mesra मैं चल रहे East zone football championship में आज कुल 4 मैच खेले गए ग्राउंड में पहला मैच रांची यूनिवर्सिटी रांची और उत्कल यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर के बीच खेला गया. जिसमें उत्कल यूनिवर्सिटी ने रांची यूनिवर्सिटी को 1-0 से हराया तथा दूसरा मैच कोलकाता यूनिवर्सिटी और संबलपुर यूनिवर्सिटी के बीच हुआ. जिसमें दोनों ही टीमें गोल करने में कामयाब रहे और नतीजा 1-1 पर छूटा.

दोपहर बाद दो मैच खेले गए जिसमे जिसमें पहले मैच में रांची को इस टूर्नामेंट की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा. घायल खिलाड़ियों एवं कुल 9 खिलाड़ियों से खेल रहे  रांची यूनिवर्सिटी को संबलपुर यूनिवर्सिटी ने 15  -0 से धो डाला.

पहला गोल लीग के स्टार खिलाड़ी सुब्रत मुर्मू ने किया

आज का अंतिम मैच उत्कल यूनिवर्सिटी और Adamas यूनिवर्सिटी कोलकाता के बीच खेला गया इसमें Adamas  यूनिवर्सिटी 4-0 से विजयी रहा. Adamas यूनिवर्सिटी की ओर से पहला गोल 11 मिनट में कोलकाता लीग के स्टार खिलाड़ी सुब्रत मुर्मू ने किया दूसरा गोल अदामस यूनिवर्सिटी की ओर से देवजीत 67 मिनट मेंने किया. इसके बाद फिर सुब्रत मुर्मू ने दो और गोल 72 एवं 79 मिनट में किए और अपने टीम को 4-0 से जीत दिला दिया.

चौथे नंबर पर रहा रांची यूनिवर्सिटी

इस टूर्नामेंट में संबलपुर यूनिवर्सिटी और अदामस यूनिवर्सिटी 7-7 पॉइंट लेकर शीर्ष पर रही, लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर संबलपुर यूनिवर्सिटी को विजेता घोषित किया गया. उपविजेता अदामस यूनिवर्सिटी रहा. तीसरे नंबर पर उत्कल यूनिवर्सिटी और चौथे नंबर पर रांची यूनिवर्सिटी रहा. आज के मुख्य अतिथि अनिल पालटा थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *