Dhirendra-sastri-Bihar

धीरेंद्र शास्त्री कल आयेंगे पटना, पुलिस मुख्यालय ने जारी किया अलर्ट

बिहार

पटना : बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री 13 मई यानि शनिवार को राजधानी पटना आ रहे हैं. पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में 13 से 17 मई तक धीरेंद्र शास्त्री हनुमत कथा सुनायेंगे.

पटना एसएसपी को एसओपी जारी कर निर्देश दिए गये

इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय ने पटना पुलिस को अलर्ट जारी किया है. पुलिस मुख्यालय ने पटना एसएसपी को एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) जारी कर अहम निर्देश दिए गए हैं.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आगमन को लेकर राजनीति गर्म

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना आगमन को लेकर बिहार की राजनीति गर्म है. सत्ता पक्ष उनका विरोध कर रहा है, तो विपक्ष भाजपा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आगमन के पक्ष में है और उनके स्वागत में होने वाली भव्य तैयारी में जुटी है.

एडीजी ने कहा- पर्याप्त सुरक्षा दी जायेगी

एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री को पर्याप्त सुरक्षा दी जायेगी. आयोजन स्थल पर भी भीड़ को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बेहतर हो इसको लेकर अयोजनकर्ताओं के साथ पुलिस पदाधिकारियों की बैठक भी हुई है.

भीड़ का आकलन करते हुए तैनात होगे पुलिसकर्मी

सुरक्षा घेरे से लेकर आयोजन स्थल और आसपास की भीड़ का आकलन करते हुए पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा. इसके साथ ही साथ ट्रैफिक पुलिस के जवानों की भी तैनाती कर दी गई है. आयोजन के दौरान सीसीटीवी के जरिए सभी गतिविधियों पर नजर रखी जायेगी.

बागेश्वर बाबा के इस दौरे से सियासत गर्म

उल्लेखनीय है कि एक धार्मिक कार्यक्रम के लिए आ रहे हैं बागेश्वर बाबा के इस दौरे ने बिहार के सियासत को गर्म कर दिया है. बिहार सरकार के मंत्री तेजप्रताप यादव पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना आगमन का लगातार विरोध कर रहे है.

तेज प्रताप यादव ने दिया था बयान- मैं उनका विरोध करूंगा

तेज प्रताप यादव ने कुछ दिन पहले बयान देते हुए कहा था कि अगर बागेश्वर बाबा हिंदू मुसलमान भाई को लड़वाने के लिए आ रहे हैं तो मैं उनका विरोध करूंगा, मैं उनका हवाई अड्डे पर घेराव करूंगा. अगर भाईचारे का संदेश देंगे कि हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई हम सब हैं भाई-भाई तो उनकी बिहार में एंट्री हो सकती है. उनके इस बयान के बाद राजद के कई नेताओं ने भी बयान दिया और इस पर भाजपा महागठबंधन सरकार को घेरने का मौका मिल गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *