Dhanbad-DIG statement

धनबाद के बीसीसीएल साइडिंग में छीना-झपटी के दौरान चली गोली- डीआईजी

धनबाद

धनबाद : बीसीसीएल के बेनीडीह रेलवे साइडिंग के समीप शनिवार रात गोली लगने से चार की हुई मौत मामले में सीआईएसएफ का कहना है कि उग्र हमलावरों के द्वारा छीना-झपटी किए जाने के क्रम में गोली चल गई, जिसमें चार की मौत हो गई और दो जख्मी हो गए. सीआईएसएफ का कहना है कि हमलावरों की तरफ से गोली नहीं चलाई गई थी.

पूरे मामले की जांच होगी : डीआईजी

घटनास्थल पर पहुंचे सीआईएसएफ के डीआईजी विनय काजला ने स्पष्ट तौर पर कहा कि पूरे मामले की जांच होगी. साथ ही सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कैसे हों, इस पर भी विचार किया जाएगा. काजला ने घटना के बारे में बताया कि उनकी पेट्रोलिंग पार्टी रेलवे साइडिंग की तरफ जा रही थी. रास्ते में चार-पांच बाइकों पर लोग चोरी का कोयला ले जाते दिखे. पेट्रोलिंग पार्टी ने ललकारा तो वे बाइक छोड़ भाग गए. इसके बाद पेट्रोलिंग पार्टी साइडिंग की तरफ चली गई और वहां सब कुछ सामान्य था.

हमलावरों ने पेट्रोलिंग प्रभारी को घसीटते हुए ले गए

डीआईजी ने बताया कि साइडिंग से लौटते वक्त सीआईएसएफ ने देखा कि 40-50 बाइकों पर सौ से अधिक लोग घातक हथियारों से लैस होकर रास्ता रोके खड़े हैं. हमलावरों ने पेट्रोलिंग पार्टी के प्रभारी को गाड़ी से खींचकर उतार लिया और घसीटते हुए ले गए. साथ ही कुछ हमलावर गाड़ी में तोड़फोड़ करने लगे. गाड़ी में फंसे जवानों को जान और हथियार की चिंता होने लगी.

हमलावरों ने जवानों से हथियारों की छीना-झपटी की

उन्होंने बताया कि हमलावरों ने जवानों से हथियारों की छीना-झपटी शुरू कर दी. इस दौरान गोली चल गई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और दो जख्मी हो गए. गोली चलने की आवाज सुनकर साइडिंग पर तैनात जवान जब घटनास्थल की ओर दौड़े तो हमलावर वहां से भाग खड़े हुए. काजला ने बताया कि सीआईएसएफ के दो जवान जख्मी हुए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *