congress-Jharkhand

धनबाद जिला कांग्रेस की बैठक, राजस्व उप निरीक्षकों की हड़ताल से समस्याओं पर चर्चा

झारखण्ड धनबाद

धनबाद : धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान और जिलाध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यालय में आवश्यक बैठक की गयी. बैठक में झारखंड राज्य के सभी जिलों में विभिन्न मांगों को लेकर लगातार 25 दिनों से जारी राजस्व उप निरीक्षकों की हडताल पर उनकी जायज मांगों के निराकरण एवं छात्रों एवं लोगों की समस्याओं के निराकरण पर चर्चा की गयी.

15000 से अधिक आवेदन पेंडिंग

मौके पर जिलाध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि राजस्व उप निरीक्षकों के द्वारा की लगातार 25 दिनों से की जा रही हडताल से छात्रों एवं लोगों के बीच समस्या उत्पन्न हुई है, राजस्व उप निरीक्षकों की इस हड़ताल के कारण आवासीय, जाति और आय प्रमाण पत्र के जिला में लगभग 15000 से अधिक आवेदन पेंडिंग पड़े हैं.

अधिकांश आवेदन विद्यार्थियों के

आवेदनों में अधिकांश आवेदन विद्यार्थियों के हैं प्रमाण पत्र नहीं बन पाने के कारण इंजीनियरिंग पॉलिटेक्निक, मेडिकल, B.Ed एवं नौकरी और संस्थानों में नामांकन के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं. आवेदन जो ऑनलाइन फाइल हुए थे, लेकिन अंचल कार्यालय में उसे इनका निपटारा ही नहीं हो पाया है. हड़ताल के कारण छात्रों के साथ-साथ आम लोगों को भी परेशानियों एवं कठिनाइयों का सामना उठाना पड़ रहा है.

कांग्रेस इस मामले में गंभीर, प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम को किया है ट्वीट

कांग्रेस पार्टी इस मामले को गंभीरता से लिया है, संबंधित मामले को लेकर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर से भी पहल करने की सकारात्मक वार्ता हुई एवं उक्त मामले को लेकर धनबाद जिलाध्यक्ष ने ट्वीट कर झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी जानकारी दी गयी है.

जायज मांगों के निराकरण करने की सरकार से मांग

झारखंड सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रम आपकी सरकार आपके द्वार की महत्ता को देखते हुए हड़ताल कर रहे राजस्व उप निरीक्षक की जायज मांगों का निराकरण करने के लिए सरकार से मांग की गई है.

मौके पर मुख्य रूप से वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय कुमार सिंह, मदन महतो, शमशेर आलम, राजेश्वर सिंह यादव, मनोज यादव, रमेश जिंदल, जाहिर अंसारी, गोपाल कृष्ण चौधरी, संतोष राय, पप्पु कुमार तिवारी, मनोज कुमार हाडी, रामजी भगत, आसिफ रजा, रवि रंजन सिंह, रमेश राय, इम्तियाज आलम, मधुसूदन पंडित, इकराम कुरैशी, सूरज कुमार, दानिश रजा, सुजीत कुमार, सूरज कुमार सहित दर्जनों कांग्रेसजन उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *