DALSA

राहे प्रखंड के गावों में डालसा का डोर-टू-डोर कार्यक्रम, टीम  ने लोगों को किया जागरूक

राँची

रांची : राहे प्रखंड के पारमडीह एवं बारूडीह गांव में ‘‘विधिक सेवा आपके द्वार’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पैनल अधिवक्ता मनीषा, पीएलवी रामेश्वर चौधरी, आरती कुमारी, पुष्पा कुमारी, कपिलदेव प्रसाद एवं राजा उपस्थित थे. डालसा टीम के पीएलवी ने घर- घर जाकर लोगों की समस्याओं को जाना और समस्याओं के निबटारा के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार, रांची में आवेदन देने के लिए कहा.

पैनल अधिवक्ता  मनीषा ने नालसा के स्कीमों के बारे में बताया

पैनल अधिवक्ता  मनीषा कुमारी ने नालसा के 10 स्कीमों के बारे में जानकारी दी. बाल-विवाह, दहेज प्रथा, डायन बिसाही, कन्या भ्रूण हत्या इत्यादि विषय के संबंध में न्याय प्राप्त करने हेतु उपाय के संबंध में जानकारी दी गयी. ग्रामीणों को डालसा के तरफ से निःशुल्क विधिक सेवा प्राप्त करने के तरीकों के बारे में बताया. जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ममता कुमारी एवं नीतू देवी ने गरीब तबके के लोगों को वृद्धा पेंशन और मजदूर निबंधन कार्ड एवं उससे होनेवाले लाभ के बारे में जानकारी दी.

पीएलवी रामेश्वर चौधरी ने निःशुल्क विधिक सहायता की जानकारी दी

डालसा, रांची के पीएलवी ने कहा कि विचाराधीन बंदियों तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के वर्गों के लोगों को डालसा के द्वारा मुकदमा लड़ने तथा अपना बचाव करने के लिए निःशुल्क विधिक सहायता दी जाती है. आगामी 11 फरवरी को आयोजित होनेवाले राष्ट्रीय लोक अदालत की जानकारी दी गयी. अपने वादों को लोक अदालत में मध्यस्थता के माध्यम से सुलझाने पर जोर दिया गया.

अंत में डालसा के पीएलवी ने राहे आसपास क्षेत्र में जागरूकता कार्यक्रम कर राहगीरों के बीच पम्पलेट, लिफलेट तथा कानूनी पुस्तिका का वितरण किया तथा निःशुल्क विधिक सहायता के बारे में बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *