झारखंड में आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाकपा

यूटिलिटी

रांची : भाकपा झारखंड राज्य कार्यकारिणी की बैठक रविवार को राज्य कार्यालय में पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता की अध्यक्षता में हुई. बैठक में झारखंड के आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया. इनमें रांची, हजारीबाग, कोडरमा, चतरा, पलामू, गिरिडीह, दुमका और जमशेदपुर शामिल है. उम्मीदवार के नाम की घोषणा 16 मार्च के बाद किया जाएगा.

चुनाव संचालन के लिए उम्मीदवार चयन समिति, घोषणा पत्र समिति, सोशल मीडिया समिति का गठन किया गया. मौके पर प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक ने कहा कि भाजपा को सता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस को महागठबंधन के तहत एकजुट होकर चुनाव लड़ना चाहिए.

भाजपा ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी. लेकिन कांग्रेस और महागठबंधन ने अभी तक सीटों पर कोई बातचीत नहीं कर रही है . आई एन डी आई ए घटक दलों का इंतजार छोड़ कर भाकपा ने उम्मीदवार खड़ा करने की घोषणा किया. उन्होंने कहा कि देश में बेकारी, बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है. भाजपा अपने 10 वर्षों के नाकामी को छुपाने के लिए उम्मीदवार बदल रहा है. देश के कई नाम चीन सांसदों का टिकट काट दिया गया. कितनी डरी हुई है कांग्रेस पार्टी ने भी उम्मीदवार के चयन में देरी कर भाजपा को मजबूत बनाने में लगी है. इसलिए भाकपा पूरे दमखम के साथ झारखंड के आठ सीटों पर चुनाव लडेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *