China Corona 2022

चीन में कोरोना का तांडव, बीजिंग सहित 49 शहर बंद किये गए

विदेश

चीन में एक बार फिर कोरोना का कहर मुसीबत बन गया है. बुधवार को एक दिन में कोरोना संक्रमण के 31,454 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में 31 हजार से ज्यादा नए मामले आने के बाद बीजिंग सहित 49 शहर बंद कर दिये गए हैं.

एक दिन में 31,454 नए मामले सामने आए

दुनिया में कोरोना की शुरुआत करने वाले चीन में कोरोना एक बार फिर उछाल मार रहा है. चीन (China) के राष्ट्रीय स्वास्थ्य ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को एक दिन में कोरोना संक्रमण के 31,454 नए मामले सामने आए हैं. ये महामारी की शुरुआत के बाद सर्वाधिक मामलों वाला दिन है. एक दिन में इतने ज्यादा मामले एक साथ सामने आने के बाद चीन सरकार ने लॉकडाउन और यात्रा पाबंदियां लगाना तेज कर दिया है.

पिछले सप्ताह औसतन 22,200 मामले रोज आए

साथ ही कोरोना परीक्षण व टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है, जिससे कोरोना को और फैलने से रोका जा सके. बीते एक नवंबर के बाद से देश भर में कुल 2,80,000 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिलने की सूचना है. पिछले सप्ताह औसतन 22,200 मामले रोज सामने आए हैं.

एप्पल के आईफोन बनाने वाले प्लांट में सख्ती

कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही राजधानी बीजिंग सहित देश के 49 शहर बंद कर दिए गए हैं. जेंगझू में एप्पल के आईफोन बनाने वाले प्लांट में श्रमिकों व सुरक्षा कर्मियों के बीच झड़प का मामला सामने आने के बाद वहां भी सख्ती से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है.

राजधानी बीजिंग में लॉकडाउन के तहत कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं. पार्क, कार्यालय भवनों और शॉपिंग मॉल को बंद कर दिया गया है. लोगों से घरों में ही रहने को कहा गया है. इन लॉकडाउन उपायों से 41.2 करोड़ लोग प्रभावित हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *