sushil modi jee

कांग्रेस लालू प्रसाद के दबाव में नहीं पास करा पाई थी महिला आरक्षण बिल : सुशील मोदी

बिहार

पटना : भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा कि लालू प्रसाद की ब्लैकमेलिंग के आगे घुटने टेकने के कारण कांग्रेस 10 साल सत्ता में रहने के बाद भी महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों से पारित नहीं करा पायी.

कांग्रेस आज भी राजद, सपा जैसे दलों के साथ

सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस आज भी राजद, सपा जैसे दलों के साथ है, जिन्होंने महिला आरक्षण बिल को रोकने के लिए तरह-तरह की नौटंकी की. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब नारी शक्ति वंदन विधेयक (आरक्षण बिल) लोकसभा में पेश करने का साहस दिखाया, तब वही पुराने कुतर्क दोहराना दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक लाने से पहले पीएम मोदी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कन्या समृद्धि योजना, उज्ज्वला मुफ्त गैस कनेक्शन योजना जैसे कार्यक्रम लागू कर आधी आबादी के प्रति अपना आदर प्रकट करते रहे हैं.

भाजपा सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार की पहल से 50 करोड़ से ज्यादा जो जनधन खाते खुले, उनमें 60 फीसदी पिछड़े-अतिपिछड़े और दलित समुदाय की गरीब महिलाओं के खाते हैं. सरकार ने अभी रसोई गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देने का निर्णय कर महिलाओं को रक्षाबंधन का उपहार दिया.

महिला आरक्षण विरोधी लालू प्रसाद

सुशील मोदी ने कहा कि दूसरी तरफ महिला आरक्षण विरोधी लालू प्रसाद हैं, जिनके 15 साल के शासन में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े और बिना कोई आरक्षण दिये 2003 में पंचायत चुनाव करा लिए गए थे. उस समय एकल पदों पर एससी-एसटी को भी आरक्षण नहीं दिया गया था. जब 2005 में भाजपा की साझेदारी वाली एनडीए सरकार बनी, तभी बिहार के पंचायत चुनाव में पिछड़े-अतिपिछड़े वर्ग के साथ महिलाओं को भी आरक्षण मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *