Congress Abha Sinha

कांग्रेस प्रवक्ता आभा सिन्हा ने की युवती को जलाकर मार डालने की निन्दा, आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग

राँची

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आभा सिन्हा ने जरमुंडी में युवती को जलाकर मार डालने की घटना की कड़ी निन्दा की है. साथ ही राज्य की हेमन्त सरकार से इसकी सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से कराने और दोषी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृति न हो सके.

अपराधियों का मनोबल रघुवर सरकार के शासनकाल से ही हावी

उन्होंने कहा कि अपराधियों का मनोबल रघुवर सरकार के शासनकाल से ही हावी है और तत्कालीन हेमन्त सरकार के शासनकाल में इसपर लगाम लगाने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है. दूसरी ओर भाजपा के लोग इसका राजनीतिकरण करने में लगे हैं.

रघुवर सरकार में अपराधियों को मिला संरक्षण

सिन्हा ने शनिवार को कहा कि राज्य में सबसे अधिक शासनकाल भाजपा का रहा है और रघुवर सरकार के शासनकाल के दौरान अपराधियों को संरक्षण देने का काम किया गया, जिसके कारण उनका मनोबल चरम सीमा पर था. इस दौरान महिलाओं के साथ हत्या, दुष्कर्म की घटना आम हो गयी थी.

महागठबंधन सरकार ने घटनाओं पर लगाया अंकुश

उन्होंने कहा कि महागठबंधन की हेमन्त सरकार ने अपने शासनकाल में घटनाओं को कम करने का प्रयास किया है. महागठबंधन सरकार के शासनकाल के दौरान प्रशासनिक तंत्र पूरी तरह से प्रभावी है और अपराधियों पर लगाम कसने में अपनी कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

घटना को राजनीतिकरण करने में व्यस्त हैं भाजपाई

उन्होंने कहा कि भाजपा केवल सत्ता पर रहना चाहती है और इसके लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है. भाजपा के नेताओं द्वारा उनके शासनकाल में उपजे ऐसी घटनाओं पर कैसे लगाम लगाया जाय, इसपर विचार करने के बजाय राजनीतिकरण करने में व्यस्त हैं. इस तरह की घटना की पुनरावृति न हो इसके लिए सामाजिक चेतना जागरूक करने की आवश्यकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *