CM Nitish

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया निर्देश- कोसी पुनर्वास परियोजना के बचे कार्यों को पूर्ण करें  

बिहार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कोसी पुनर्वास परियोजना की कार्य प्रगति की समीक्षा की. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2007-08 में कोसी त्रासदी आयी थी, जिसमें हमलोगों ने अपने संसाधन से उस क्षेत्र में काफी रिलीफ के कार्य किए थे. उसी दौरान पूरे इलाके को विकसित करने की योजना बनायी गयी थी. उस पर काम किया जा रहा है.

संसाधन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी

सीएम ने कहा कि हम वहां जाकर एक-एक चीजों को देखते रहे हैं. वहां किये जा रहे सभी कार्यों की जानकारी लेते रहते हैं. उन्होंने कहा कि कोसी पुनर्वास परियोजना के तहत कई कार्य किए गए हैं, जो भी बचे हुए कार्य हैं उसे तेजी से पूर्ण करें. इसके लिए संसाधन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी.

अरुणीश चावला ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी

इससे पहले बैठक में योजना एवं विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुणीश चावला ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से बिहार कोसी बेसिन डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.

जल संसाधन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल, कृषि सह पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के सचिव एन सरवन कुमार, ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल एवं बिहार राज्य पथ विकास निगम के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार आर पुदुकलकट्टी ने अपने-अपने विभागों द्वारा इस परियोजना के तहत किए जा रहे कार्यों की प्रगति के संबंध में जानकारी दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *