Chatra Police encounter

चतरा : पुलिस- नक्सली में मुठभेड़, कैंप  ध्वस्त, 25 लाख के इनामी गौतम पासवान और इंदल गंझू का दस्ता था  

चतरा

चतरा के हंटरगंज थाना क्षेत्र के फाटा वन क्षेत्र में भाकपा माओवादी के 25 लाख के इनामी गौतम पासवान और इंदल गंझू के दस्ते के साथ शनिवार को लिस की मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले.

लूटा गई इंसास रायफल और 195 गोली सहित अन्य सामान बरामद

पुलिस और सुरक्षाबलों के चलाये गये अभियान में नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया है. साथ ही सुरक्षा बलों से लूटी गई इंसास रायफल और 195 चक्र गोली, कई मोबाइल फोन, दवाइयां, डेटोनेटर और आईडी बनाने का सामान, वायरलेस सेट, दो-केन आईईडी नक्सली साहित्य और दैनिक उपयोग के सामान बरामद किया गया है. माओवादी अपना वायरलेस सेट, मोबाईल फोन और जरूरी सामान छोड़ भाग खड़े हुये. माओवादियों के खिलाफ काफी लंबे समय बाद इस इलाके में कार्रवाई हुई है.

रणनीति के तहत नक्सलियों के खिलाफ अभियान : एवी होमकर

पुलिस प्रवक्ता एवी होमकर ने शनिवार को बताया कि झारखंड पुलिस की ओर से लगातार रणनीति के तहत नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में शनिवार को झारखंड के चतरा एवं बिहार के गया के सीमावर्ती इलाके में झारखंड पुलिस की गुप्त सूचना पर भाकपा माओवादियों के इस इलाके में सबसे सक्रिय एवं कुख्यात मारक दस्ते पर बड़ी कार्रवाई हुई है. उन्होंने बताया कि माओवादियों के खिलाफ चलाए गए इस रणनीतियुक्त संयुक्त कार्रवाई से सीमान्त इलाके के सक्रिय माओवादी दस्ते को काफी नुकसान पहुंचा है.

पिछले दिनों चाईबासा और सरायकेला में दो माओवादी मारे गये

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों द्वारा माओवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे लगातार अभियान के क्रम में पिछले दिनों चाईबासा और सरायकेला के सीमावर्ती ट्राई जंक्शन क्षेत्र के संयुक्त अभियान में दो माओवादियों को मार गिराया गया और अत्याधुनिक हथियार के साथ गोली का जखीरा भी बरामद किया गया था. साथ ही झारखंड -छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित बूढ़ा पहाड़ के भी नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया गया था. काफी संख्या में लैंडमाइंस गोली एवं अन्य विस्फोटक सामान बरामद किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *