निगम क्षेत्र की नालियों के जल जमाव को लेकर चैम्बर की बैठक

यूटिलिटी

रांची : रांची नगर निगम क्षेत्र में बरसात के दौरान नालियों की वज़ह से होने वाले जल जमाव को लेकर जल शक्ति उप समिति की बैठक चैम्बर भवन में आयोजित हुई. इस अवसर पर रांची नगर निगम के पूर्व उप महापौर संजीव विजयवर्गीय ने निगम क्षेत्र में आने वाले नालों को एक साथ जोड़ने की बात पर बल दिया.

उन्होंने कहा कि इस समस्या का समाधान तभी संभव है जब रांची नगर निगम को नालियों के निर्माण करवाने का पूर्ण अधिकार राज्य सरकार द्वारा मिल जाए. इस मुद्दे पर चैम्बर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि अपर बाजर से लेकर कांटा टोली, हरमू रोड, हजारीबाग रोड समेत सभी क्षेत्र में नालियों के जल जमाव की वज़ह से घरो और दुकानों में बरसात का पानी घुस जाता है.

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर चैम्बर जन आंदोलन करने को तैयार है. बैठक को संबोधित करते हुए महासचिव परेश गट्टानी ने इस विषय पर चैम्बर द्वारा जागरण अभियान चलाने की बात कही. बैठक में जल शक्ति उप समिति विजय शंकर ने नालियों में व्याप्त कूड़े कचरे के साफ़ सफाई से जुड़े मुद्दे को उठाया. बैठक में उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, कार्यकारिणी सदस्य नवजोत अलंग, प्रवीण लोहिया, रोहित पोद्दार, मुकेश पांडे, सुनील कारा,  अमित तोसावर, ब्रजेश सिंह, गोपी कृष्णा, राजीव चौधरी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *