Chambar

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड विजेता खिलाडियों को चैंबर ने दिया सम्मान

राँची

रांची : कॉमनवेल्थ गेम्स में देश को गोल्ड मेडल दिलाने में भारतीय महिला टीम में शामिल झारखण्ड की दो बेटियों लवली चौबे और रूपा रानी तिर्की के महत्वपूर्ण योगदान के लिए झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा चैंबर भवन में सम्मानित किया गया.

महुआ माजी ने कहा- हम आपसे गौरवान्वित, इसी तरह नाम रौशन करें

मौके पर उपस्थित राज्यसभा सांसद श्रीमती महुआ माजी ने दोनों खिलाडियों को सम्मानित करते हुए कहा कि हम आपसे गौरवान्वित हैं, आप इसी तरह प्रदेश का नाम रौशन करें. आपके प्रदर्शन ने यह दिखाया है कि झारखण्ड में केवल प्राकृतिक सौंदर्यता और खनिज संपदा ही नहीं, खेल प्रतिभाएं भी हैं.

झारखण्ड सरकार खिलाडियों के प्रोत्साहन को प्रतिबद्ध

उन्होंने यह भी कहा कि झारखण्ड सरकार खिलाडियों के प्रोत्साहन हेतु प्रतिबद्ध है. सरकार की योजना के अनुरूप हर जिले में एक पदाधिकारी नियुक्त किये गये हैं जो ऐसी प्रतिभाओं को सहयोग करेंगे. जरूरतमंद खिलाडियों को सुविधा मुहैया कराई जा सके, इस हेतु उन्होंने झारखण्ड चैंबर से भी इस योजना का अधिकाधिक प्रचार करने की बात कही.

चैंबर अध्यक्ष ने कहा- आपने हमारे प्रदेश का गौरव बढ़ाया

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने दोनों खिलाडियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि आपने हमारे प्रदेश का गौरव बढ़ाया है. कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन से झारखण्ड की खनिज के अतिरिक्त पहचान स्थापित हुई है. उन्होंने झारखण्ड में खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए चैंबर के स्पोर्ट्स कमिटी में भी खिलाडियों को शामिल होने की अपील की और कहा कि झारखण्ड चैंबर द्वारा भी खिलाडियों के प्रोत्साहन हेतु सहयोग किया जायेगा. मौके पर स्पोर्ट्स कमिटी के चेयरमैन संतोष अग्रवाल ने भी कॉमनवेल्थ गेम्स में किये गये शानदार प्रदर्शन के लिए दोनों ही खिलाडियों का उत्साह बढ़ाया.

लवली चौबे और रूपा रानी ने चैंबर का आभार जताया

गोल्ड विजेता लवली चौबे और रूपा रानी तिर्की ने उनके सम्मान में आयोजित कार्यक्रम के लिए झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रति आभार जताया और कहा कि देश के लिए खेलना और गोल्ड लाना उनकी जिंदगी का रोचक इतिहास बन गया है.

मुख्यमंत्री ने फोन से बात कर, हमारा उत्साहवर्द्धन किया

यह भी कहा कि सेमी फाइनल में जीत के बाद मुख्यमंत्री ने फोन से बात कर, हमारा उत्साहवर्द्धन किया, प्रधानमंत्री द्वारा भी टवीट कर गोल्ड के लिए प्रेरित किया गया, फलस्वरूप फाइनल मैच में एक जबरदस्त उत्साह से हमने यह कर दिखाया. उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका को हराना आसान नहीं था, वो वर्ल्ड चैंपियन रहे थे. लेकिन हमने सही रणनीति अपनाई. हमने विपक्षी टीम की कमजोरियों को पहचाना और अपना नेचुरल गेम खेला. इसी स्ट्रेटजी से हमने न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को हराया था.

सम्मान समारोह में इनकी रही उपस्थिति

चैंबर भवन में आयोजित सम्मान समारोह में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री के अलावा उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, महासचिव डॉ अभिषेक रामाधीन, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुनिल केडिया, कार्यकारिणी सदस्य सोनी मेहता, पूर्व अध्यक्ष मनोज नरेडी, विनय अग्रवाल, उप समिति चेयरमेन संतोष अग्रवाल, सदस्य शषांक भारद्वाज, मुकेश पाण्डेय, सुभाश टिबडेवाल,

राजीव चौधरी, आस्था किरण, दीपक गोयनका, रौनक सहाय, नमन सिन्हा, आशीष अग्रवाल, मृणाल मिश्रा, संध्या देवी, जसविंदर सिंह, शैलेंद्र सुमन, शालीनी अखौरी, पूनम अस्थाना, ओपी लाल, आनंद जालान, अनिस सिंह, धीरज ग्रोवर, किशन अग्रवाल, मुकुंद मुरारी, कृष्णकांत, अजय कुमार रवि कुमार, अजय बथवाल समेत कई चैंबर सदस्य उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *