Chaimbar

सिटी एसपी से मिला चैंबर का प्रतिनिधिमण्डल, पंडरा बाजार की सुरक्षा- व्यवस्था पुख्ता करने की मांग

राँची

रांची : पंडरा बाजार प्रांगण में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाये रखने के लिए झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स का एक प्रतिनिधिमण्डल सिटी एसपी सह ग्रामीण एसपी श्री नौशाद आलम से मिला. यह कहा गया कि गत दिनों पूर्व बाजार प्रांगण में घटित चोरी की घटनाओं के उद्भेदन के उपरांत इन घटनाओं पर नियंत्रण जरूर बना था, किंतु बढ़ते ठंड के समय में पुनः आपराधिक तत्व सक्रिय हो रहे हैं, जिसकी समीक्षा आवश्यक है.

पुलिस गश्ती बढ़ाने की पहल की जाय

सह सचिव रोहित पोद्दार ने कहा कि बाजार प्रांगण (पंडरा) में पर्याप्त सुरक्षा- व्यवस्था बनाये रखने हेतु जिला पुलिस प्रशासन द्वारा नियमित रूप से (विशेषकर शाम से अगले सुबह तक) पुलिस गश्ती बढ़ाने की पहल की जाय. मामले की गंभीरता को देखते हुए सिटी एसपी ने मौके पर ही पंडरा ओ.पी, थाना प्रभारी से वार्ता की और आवश्यक निर्देश दिये.

एसडीओ के साथ मूलभूत सुविधा बढ़ाने पर चर्चा

इसी बीच चैंबर की एक बैठक अनुमण्डल पदाधिकारी दीपक दूबे के साथ भी हुई. एसडीओ से भी चैंबर द्वारा बाजार प्रांगण में मूलभूत सुविधा बढ़ाने पर चर्चा की गयी. बाजार प्रांगण की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाने के साथ ही वर्तमान व्यवस्था की समीक्षा का आग्रह किया गया, जिसपर उन्होंने सहमति जतायी.

बाजार प्रांगण में सीसीटीवी कैमरा की संख्या बढ़ाने की दी सलाह

लॉ एण्ड ऑर्डर उप समिति के चेयरमैन प्रवीण लोहिया ने यह सुझाया कि बाजार प्रांगण में सीसीटीवी कैमरा की संख्या बढाये जाने से अपराधियों को ट्रैक करने में पुलिस को सुविधा मिलेगी. साथ ही उन्होंने बाजार प्रांगण में निजी सिक्योरिटी गार्ड की संख्या भी बढाने की बात कही. प्रतिनिधिमण्डल में उपाध्यक्ष अमित शर्मा, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेष अग्रवाल और लॉ एण्ड ऑर्डर उप समिति के चेयरमेन प्रवीण लोहिया शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *