Chamber

चैंबर भवन में उप समितियों की बैठकों का आयोजन

राँची

रांची :  चैंबर भवन में बैक टू बैक विभिन्न उप समिति की बैठकों का आयोजन किया गया. को-ऑर्डिनेशन विद एफिलियेटेड बॉडीज उप समिति की संपन्न बैठक में फेडरेशन चैंबर से जुडे सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों का संपर्क सूत्र अपडेट करने और प्रत्येक संस्थाओं के एक प्रतिनिधि को उप समिति में शामिल करने का निर्णय लिया गया.

प्रत्येक शनिवार को किसी एक संस्था के कार्यालय में बैठक

उप समिति चेयरमैन प्रमोद श्रीवास्तव ने कहा कि संस्थाओं का चैंबर से परस्पर जुडाव हो सके, इस हेतु प्रत्येक शनिवार को किसी एक संस्था के कार्यालय में झारखण्ड चैंबर की बैठक की जायेगी और उनके सदस्यों की समस्या के समाधान पर कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी. इस बैठक की शुरूआत सोमवार को झारखण्ड थोक वस्त्र विक्रेता संघ के साथ बैठक के आयोजन से की जायेगी. बैठक के दौरान अन्य कई नये संस्थाओं को भी फेडरेशन से जोडने का निर्णय लिया गया.

प्रदूषण की बढती समस्या पर चिंता जतायी गयी

स्वच्छ भारत व पौधरोपण उप समिति की संपन्न बैठक में पर्यावरण प्रदूषण की बढती समस्या पर चिंता जताते हुए अधिकाधिक संख्या में पौधरोपण करने के लिए लोगों को प्रेरित करने की रणनीतियों पर चर्चा की गई. शशांक भारद्वाज के नेतृत्व में गठित प्रशासनिक सुधार उप समिति की बैठक में विभिन्न कानूनी जटिलताओं के सरलीकरण पर चर्चा की गई.

बैठक में मुख्यतः मापतौल उपकरण के सत्यापन की बाध्यता समाप्त कर स्व प्रमाणीकरण का विकल्प उपलब्ध कराने, पुलिस सुधार पर व्यापक कार्य अनुपालन करने, ऑनलाइन प्रक्रियाओं में मानवीय हस्तक्षेप यथासंभव समाप्त हो, सेवा के अधिकार अधिनियम का कडाई से अनुपालन करने, विभिन्न औद्योगिक एवं व्यापारिक प्रक्रियाओं के अनुपालन में यथासंभव अनिवार्यता के स्थान पर किसी अनियमितता की शिकायत पर ही निरीक्षण की व्यवस्था करने की आवश्यकता महसूस की गयी. यह भी कहा गया कि ईओडीबी में पहले चरण के सुधारों का समयबद्ध क्रियान्वयन कर दूसरे चरण का सुधार प्रारंभ हो. यह निर्णय लिया गया कि इन मुद्दों पर विभागीय पत्राचार किया जायेगा.

चैंबर अध्यक्ष समेत इनकी रही उपस्थिति

बैठक में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष अमित शर्मा, सह सचिव डॉ अभिषेक रामाधीन, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेष अग्रवाल, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, कार्यकारिणी सदस्य परेश गट्टानी, उप समिति चेयरमैन प्रमोद श्रीवास्तव, किशन अग्रवाल, शशांक भारद्वाज, सदस्य अमित किशोर, विवेक अग्रवाल, सीएस बिनोद बक्सी, मनोज मिश्रा, आस्था किरण, अजय कुमार, मृणाल मिश्रा, राजीव चौधरी, प्रणय कुमार, शैलेंद्र सुमन, आनंद जालान, उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *