Chaibasa PLFI Militants

Chaibasa : चाईबासा में पीएलएफआई के तीन उग्रवादी गिरफ्तार, एके 47 बरामद

पश्चिमी सिंहभूम

Chaibasa : पुलिस ने बंदगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत कीता गांव से पीएलएफआई के एरिया कमांडर लंबू के दस्ते के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनमें लोकी सांडीपूर्ति, बिरसा डहंगा और सुखराम सांडीपूर्ति शामिल हैं. इनके पास से एक एके 47, 33 गोलियां, दो मैगजीन, एक देसी कट्टा, चार पीएलएफआई के पर्चा और एक बाइक बरामद हुआ है.

एरिया कमांडर लंबू  के दस्ते के साथ होने की थी सूचना

Chaibasa एसपी आशुतोष शेखर ने मंगलवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली कि बंदगांव थाना क्षेत्र के किता गांव में पीएलएफआई का एरिया कमांडर लंबू अपने दस्ते के साथ भ्रमणशील है. सूचना के बाद छापेमारी टीम का गठन किया गया. टीम ने दो संदिग्ध बाइक को आते हुए देखा. रुकने का इशारा करने पर वे भागने लगे, जिन्हें खदेड़ कर पकड़ने का प्रयास किया गया. एक बाइक सवार भागने में सफल रहा. दूसरे बाइक सवारों को पकड़ लिया गया.

गोलीबारी व पुलिस मुठभेड़ में शामिल रहने की बात स्वीकारी

Chaibasa : आरोपियों ने 17 जनवरी को करिका गांव में गोलीबारी और 21 जनवरी को हुवांगडिह में हुए पुलिस मुठभेड़ में शामिल रहने की बात को भी स्वीकार किया. इनकी निशानदेही पर हथियार और अन्य सामान बरामद किए गए हैं. एसपी ने बताया कि लोकी सांडीपूर्ति पर सात, बिरसा डहंगा के खिलाफ चार और सुखराम सांडीपूर्ति पर तीन मामले दर्ज हैं.

छापेमारी टीम में शामिल दल

Chaibasa एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कपिल चौधरी, बंदगांव थाना प्रभारी विकास कुमार, निर्भय कुमार, आमिर हमजा, अमरजीत कुमार, सतीश कुमार, मनोज कुमार, अविनाश कुमार, पिंटू कुमार, प्रवीण चौधरी सहित सशस्त्र बल शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *