Birthday Special

Birthday Special : बिना किसी गॉडफादर के इंडस्ट्री में छा गए कार्तिक आर्यन

मनोरंजन

Birthday Special : बॉलीवुड में रोमांटिक और कॉमिक हीरो की छवि बना चुके हैंडसम चॉकलेटी बॉय कार्तिक आर्यन आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. कार्तिक का जन्म 22 नवंबर, 1990 को ग्वालियर में हुआ था. कार्तिक को बचपन से ही अभिनय का शौक था.

कार्तिक का झुकाव अभिनय की तरफ था

अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी होने के बाद कार्तिक आगे की पढ़ाई करने दिल्ली आ गए. लेकिन कार्तिक का झुकाव अभिनय की तरफ था, जिसके चलते कार्तिक ने मुंबई जाने का मन बनाया और अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई चले गए. वहां जाकर उन्होंने बी.टेक में दाखिला लिया और पढ़ाई के साथ-साथ फिल्मों में अभिनय के लिए ऑडिशन भी देने लगे.

Birthday Special : कार्तिक को कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा

कार्तिक के फिल्मों में ऑडिशन की बात उनके घरवालों को पता नहीं थी. इस दौरान कार्तिक को कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा. आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और 2011 में निर्देशक लव रंजन ने उन्हें बड़ा ब्रेक दिया. इस साल कार्तिक आर्यन की पहली फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ रिलीज हुई. यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी और इस इस फिल्म में कार्तिक ने पांच मिनट का लंबा संवाद बिना रुके हुए बोला. इसे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का सबसे लंबा संवाद माना जाता है.इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहना मिली साथ ही उन्हें फिल्म फेयर का बेस्ट एक्टर इन कॉमेडी रोल के अवार्ड से सम्मानित भी किया गया.

कार्तिक जल्द ही फिल्म शहजादा में अभिनय करते नजर आएंगे

Birthday Special : इस फिल्म के बाद कार्तिक ने कई फिल्मों में अभिनय किया. इनमें आकाशवाणी, प्यार का पंचनामा 2 , गेस्ट इन लन्दन, सोनू की टीटू की स्वीटी , लुका छिपी, पति पत्नी और वो,भूल भुलैया 2 आदि शामिल हैं. फिल्मोंके साथ-साथ कार्तिक सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं.सोशल मीडिया पर उनकी फ्रेंड फ्लोइंग लाखों में हैं. कार्तिक ने बहुत कम समय में अभिनय की दुनिया में अपनी मजबूत पहचान बनाई है. कार्तिक जल्द ही फिल्म शहजादा में अभिनय करते नजर आएंगे. इसके अलावा वह फिल्म फ्रेडी में नजर आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *