bjp candidated kedar gupta

बिहार उपचुनाव : कुढ़नी विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार केदार गुप्ता ने किया नामांकन

बिहार

बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए मंगलवार को भाजपा उम्मीदवार केदार गुप्ता ने नामांकन दाखिल किया. केदार गुप्ता के नामांकन में पहुंचे बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि सीट के बंटवारे में कहीं कोई किंतु-परन्तु नहीं है. पार्टी का स्टेट से लेकर केंद्र तक निर्णय और विचार होता है. ये कोई व्यक्तिवाद या परिवारवाद की पार्टी नहीं है, जो किसी को उम्मीदवार घोषित कर दे. हालांकि, उन्होंने कहा कि टिकट बंटवारे में थोड़ा विलम्ब हुआ है.

केदार गुप्ता बोले- बिहार में राजग की लहर

उम्मीदवार केदार गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार में राजग की लहर है और जितना भी विकास का काम बिहार में हुआ है वो राजग के सरकार में ही हुआ है. आगे भी विकास होता रहेगा. उन्होंने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि लोग सिर्फ विकास का दिखावा करते हैं, जबकि राजग का विकास जमीन पर दिखता है. जनता को भली-भांति पता है और जनता इसी आधार पर इस बार मतदान करेगी.

केदार गुप्ता 2015 से लेकर 2020 तक कुढ़नी से विधायक रहे हैं

उल्लेखनीय है कि केदार गुप्ता 2015 से लेकर 2020 तक कुढ़नी विधानसभा से विधायक रहे हैं. उन्होंने 2015 में मनोज कुशवाहा को हराया था जो वहां से 10 साल तक सिटिंग विधायक थे. केदार गुप्ता को 2020 में राजद के अनिल साहनी ने हराया था. अनिल साहनी का टिकट घोटाले में नाम आया है, जिसमें दोषी करार होने के बाद उनकी सदस्यता को रद्द कर दिया गया.

कुढ़नी विस सीट पर उप चुनाव के ऐलान होने के बाद नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. पांच दिसम्बर को मतदान और आठ दिसम्बर को मतगणना होगी. महागठबंधन ने जदयू से मनोज कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है जबकि भाजपा की ओर से केदार गुप्ता मैदान में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *