Bharat Jodo Yatra

Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी

राष्ट्रीय

Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी शामिल हुए. महाराष्ट्र के बुलढ़ाणा जिले के शेगांव में तुषार गांधी और राहुल गांधी ने पैदल यात्रा की.

शेगांव में तुषार गांधी यात्रा में शामिल हुए

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) राहुल गांधी ने शुक्रवार को सुबह छह बजे आकोला जिले के बालापुर से शुरू की. जब यह यात्रा बुलढ़ाणा जिले के शेगांव में पहुंची तो यहीं पर महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी यात्रा में शामिल हुए. तुषार गांधी ने गुरुवार को अपने ट्विट में कहा था कि शेगांव उनकी जन्मस्थली है. मैं 18 तारीख को शेगांव में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होऊंगा. शेगांव मेरा जन्म स्टेशन भी है. मेरी मां डीएन-हावड़ा मेल वाया नागपुर ट्रेन में सफर कर रही थीं. जब ट्रेन 17 जनवरी, 1960 को शेगांव स्टेशन पर रुकी थी, तब मेरा जन्म हुआ!

नेहरू और गांधी के प्रपौत्रों का एक साथ चलना शासकों के लिए संदेश

कांग्रेस ने यात्रा में तुषार गांधी के शामिल होने को ऐतिहासिक बताया है. पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जवाहरलाल नेहरू और महात्मा गांधी के प्रपौत्रों का एक साथ चलना शासकों के लिए एक संदेश है कि वे लोकतंत्र को खतरे में डाल सकते हैं, लेकिन उन्हें इसे खत्म नहीं करने दिया जाएगा.

यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी

आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में तुषार गांधी के साथ मुकुल वासनिक, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, दीपेंद्र हुड्डा, मिलिंद देवड़ा, माणिकराव ठाकरे, भाई जगताप शामिल हुए. महाराष्ट्र में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सात नवंबर से चल रही है. यह यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *