social media

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fiber Edition Launch की कीमत जानें, धांसू है इसका इंजन

टेक्नोलॉजी

यदि आप बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां…Bajaj Auto ने अपनी पॉपुलर पल्सर सीरीज (Pulsar Series) में आने वाली पल्सर 125 (Pulsar 125) का नया एडिशन लॉन्च करने का काम किया है. उम्मीद है कि ये आपको जरूर पसंद आएगा. इस बाइक को कंपनी ने बजाज पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन (Bajaj Pulsar 125 Carbon Fibre Edition) नाम दिया है.

कंपनी की ओर से इस एडिशन कुछ बदलावों और नये कलर विकल्प के साथ मार्केट में पेश किया गया है. आइए आपको बताते हैं बजाज पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन (Bajaj Pulsar 125 Carbon Fibre Edition) में क्या है खास..

-बजाज ऑटो ने इस बाइक में स्पोर्टी लुकिंग बॉडी ग्राफिक्स, बॉडी एलिमेंट और नये हेडलाइट काउल का उपयोग किया है. यही नहीं फ्यूल टैंक के डिजाइन को अपडेट करते हुए इंजन काउंट, रियर पैनल और अलॉय व्हील स्ट्रिप्स को जोड़ा गया है.
-बजाज ऑटो की ओर से पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन को दो वेरिएंट में पेश किया गया है. इसमें पहला वेरिएंट सिंगल सीट वाला है और दूसरा वेरिएंट स्प्लिट सीट वाला है.

-बजाज ऑटो ने पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन की कीमत आपकी पहुंच में रखा है. इसके वेरिएंट के आधार पर कीमत अलग अलग है. सिंगल सीट वाले वेरिएंट की शुरुआती कीमत 89,254 रुपये और स्प्लिट सीट वेरिएंट की शुरुआती कीमत 91,642 रुपये कंपनी ने रखी है. यह दोनों कीमत एक्स शोरूम, दिल्ली हैं.

-बजाज ऑटो आपको पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन को दो कलर में खरीदने का विकल्प देता है. पहला कलर रेड और दूसरा कलर ब्लैक है.

-पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन में कंपनी की ओर से सिंगल सिलेंडर वाला 124.4 सीसी का इंजन लगाया है. यह इंजन 11.64 बीएचपी की पावर और 10.80 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ने का काम कंपनी ने किया है.

-बजाज पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन के फ्रंट व्हील में 240 एमएम का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक को दिया गया है जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम आपको मिलेगा. सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में गैस चार्ज्ड ट्विन रियर स्प्रिंग्स सस्पेंशन कंपनी की ओर से दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *