Bachchu Yadav

बच्चू यादव ने ईडी कोर्ट में डिस्चार्ज पिटीशन दाखिल की, अगली सुनवाई तीन को

राँची

रांची : अवैध खनन मामले के आरोपित पंकज मिश्रा के सहयोगी बच्चू यादव की ओर से शनिवार को ईडी के विशेष कोर्ट में डिस्चार्ज पिटीशन दाखिल किया गया. साथ ही बच्चू यादव की अदालत में सशरीर पेशी भी कोर्ट में हुई.

अदालत ने डिस्चार्ज पिटीशन पर सुनवाई की तिथि तीन दिसम्बर निर्धारित की

डिस्चार्ज पिटीशन में कहा गया कि उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है. इसलिए उन्हें इस केस से मुक्त किया जाए. अदालत ने बच्चू यादव के डिस्चार्ज पिटीशन पर सुनवाई की तिथि तीन दिसम्बर निर्धारित की. सुनवाई के दौरान कोर्ट में सशरीर उपस्थित हुए बच्चू यादव ने कोर्ट से आग्रह किया कि उनकी मां की खराब तबीयत के मद्देनजर उन्हें साहिबगंज ट्रांसफर कर दिया जाए. इस आग्रह पर कोर्ट की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई.

इससे पूर्व बीते शुक्रवार को बच्चू यादव की जमानत याचिका ईडी कोर्ट ने खारिज कर दी थी. बच्चू यादव की ओर से हाई कोर्ट के अधिवक्ता अनिल कुमार ने पैरवी की. इस दौरान पंकज मिश्रा और प्रेम प्रकाश की भी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. उन दोनों की भी अब अगली पेशी तीन दिसंबर को होगी.

बच्चू यादव को ईडी ने चार अगस्त को लालपुर से गिरफ्तार किया था

उल्लेखनीय है कि बच्चू यादव को ईडी ने दो बार समन किया था. निजी कारणों का हवाला देते हुए ईडी कार्यालय नहीं पहुंचा था. इसके बाद बच्चू यादव को ईडी ने चार अगस्त को लालपुर से गिरफ्तार किया था. ईडी ने साहिबगंज में 26 जुलाई को दाहू यादव और बच्चू यादव के एक जहाज को जब्त किया था. बच्चू यादव का जहाज बाजार घाट पर लंगर पर खड़ा था, जिसे ईडी ने अटैच कर लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *