Babulal Marandi

आक्रोश प्रदर्शन में बोले बाबूलाल – भाजपा की सरकार बनी तो भ्रष्टाचारी और जमीन लुटेरे नहीं बख्शे जाएंगे

राँची

रांची : भाजपा विधायक दल के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो भ्रष्टाचारी और जमीन लुटेरे बख्शे नहीं जायेंगे. मरांडी मंगलवार को गिरिडीह जिला के बेंगाबाद प्रखंड में आयोजित आक्रोश प्रदर्शन सभा में बोल रहे थे.

आवास बनाने के लिए भी बालू नसीब नहीं

बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि आज राज्य में सरकार के संरक्षण में कोयला, बालू, पत्थर सहित अन्य खनिज पदार्थो की लूट मची हुई है. राज्य का बालू, कोयला, पत्थर अवैध खनन करके बाहर के राज्यों में भेजा जा रहा है. यहां के स्थानीय गरीब निवासियों को प्रधानमंत्री आवास बनाने तक के लिए भी बालू नसीब नहीं हो रहा है. अगर वे ट्रैक्टर से बालू लाते भी हैं तो पुलिस उन्हें पकड़ रही है. अब हमें बालू के लिए पैसा लेकर थाना जाना होगा और बालू की खरीदारी करनी होगी.

ख़तियानी जमीन को भी ये दलाल और बिचौलिये लूट रहे

बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi)  ने कहा कि अब तो यह भी देखने और सुनने को मिल रहा है कि ख़तियानी जमीन को भी ये दलाल और बिचौलिये लूट रहे हैं और सरकारी अधिकारियों के मिलीभगत से अपने नाम पर गलत तरीके से दाखिल खारिज करवा रहे हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनते ही ये लुटरे, जमीन दलाल के साथ साथ पुलिस वालों को भी अंजाम भुगतना पड़ेगा.

केंद्र की योजनाओं में राज्य सरकार लापरवाह

बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने राज्य सरकार पर विकास के कार्यों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार की जितनी भी कल्याणकारी योजनाएं राज्य को मिलती है. राज्य सरकार उसपर लापरवाही बरतती है. आज तीन साल हो गए है मोदी सरकार की ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की योजना हर घर नल से जल की झारखंड सरकार की लापरवाही और लेट लतीफी के कारण उसकी शुरुआत ही नहीं हो पाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *