Asian Cricket Council

Asian Cricket Council : एसीसी ने की पीसीबी अध्यक्ष की खिंचाई, जय शाह पर की गयी टिप्पणी को बताया निराधार

खेल

Asian Cricket Council : एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने गुरुवार को एसीसी कैलेंडर 2023-24 की घोषणा और पाथवे संरचना के बाद की गई टिप्पणियों पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष की खिंचाई की है. पीसीबी के अंतरिम चेयरमैन नजम सेठी ने ‘एकतरफा’ तरीके से ढांचा और कैलेंडर पेश करने के लिए जय शाह की आलोचना की थी.

एशियाई क्रिकेटिंग बॉडी ने किया पलटवार- कैलेंडर सभी सदस्यों के साथ साझा किया गया

अब, एशियाई क्रिकेटिंग बॉडी ने पलटवार करते हुए कहा है कि कैलेंडर दिसंबर 2022 को पाकिस्तान बोर्ड सहित सभी सदस्यों के साथ साझा किया गया था, लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. हालाँकि, कुछ अन्य सदस्यों ने कार्यक्रम और संरचना पर अपनी राय साझा की.

सेठी ने ट्वीट कर कहा था- कैलेंडर एकतरफा पेश करने के लिए धन्यवाद

पीसीबी अध्यक्ष सेठी ने ट्वीट कर कहा था,“एसीसी संरचना और कैलेंडर 2023-24 को एकतरफा रूप से पेश करने के लिए जय शाह को धन्यवाद, विशेष रूप से एशिया कप 2023 से संबंधित जिसका पाकिस्तान मेजबान है. जब आप इस पर हों, तो आप हमारे पीएसएल 2023 की संरचना और कैलेंडर भी प्रस्तुत कर सकते हैं! एक त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना की जाएगी.”

एसीसी ने दिया बयान- घोषणा उचित प्रक्रिया पालन करने के बाद किया

इसके जवाब में एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) ने एक बयान में कहा, “यह हमारे संज्ञान में आया है कि पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने एसीसी अध्यक्ष द्वारा एकतरफा रूप से कैलेंडर को अंतिम रूप देने और उसी की घोषणा करने पर निर्णय लेने पर टिप्पणी की है. एसीसी स्पष्ट करना चाहता है कि उसने यह घोषणा अच्छी तरह से स्थापित और उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद किया है. 13 दिसंबर, 2022 को आयोजित एक बैठक में कैलेंडर को इसकी विकास समिति और वित्त और विपणन समिति द्वारा अनुमोदित किया गया था.”

एसीसी ने कहा- पीसीबी की ओर से कोई टिप्पणी या सुझावित संशोधन प्राप्त नहीं हुए 

एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) ने आगे कहा, “कैलेंडर को तब 22 दिसंबर, 2022 को एक ईमेल के माध्यम से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सहित सभी भाग लेने वाले सदस्यों को व्यक्तिगत रूप से सूचित किया गया था. जबकि कुछ सदस्य बोर्डों से प्रतिक्रियाएँ प्राप्त हुई थीं, पीसीबी से कोई टिप्पणी या सुझावित संशोधन प्राप्त नहीं हुए थे. उपरोक्त के मद्देनजर, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सेठी की टिप्पणी निराधार है और एसीसी द्वारा इसका जोरदार खंडन किया जाता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *