Anubhav Sinha

अनुभव सिन्हा ने कहा, “हम वीकेंड फिल्में नहीं बना रहे”

मनोरंजन

रांची : ज़हान कपूर और आदित्य रावल अभिनीत हंसल मेहता निर्देशित फ़राज़ बड़ी स्क्रीन पर आ गयी है. फिल्म की प्रीमियम रिलीज हुई है और भारत भर में केवल 15 सेंटर और 100 सिनेमाघरों में दिखाई जा रही है और दर्शकों और आलोचकों से समान रूप से सकारात्मक समीक्षा प्राप्त हुई है.

पहले निर्माताओं ने एक वीडियो जारी किया था

इससे पहले, फिल्म के निर्माताओं ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें हंसल मेहता और अनुभव सिन्हा को सिनेमा के बारे में और पिछले दो दशकों में यह कैसे विकसित हुआ है, इस बारे में अनौपचारिक बातचीत करते हुए देखा जा सकता है.

लोग इस विचार से संक्रमित- सिनेमा व्यवसाय है

सिनेमा में बदलते चलन के बारे में बात करते हुए फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा कहते हैं, “लोग इस विचार से संक्रमित हो गए हैं कि सिनेमा व्यवसाय है और अब कला का रूप नहीं है. फोकस फिल्म बनाने पर होना चाहिए. कुछ अच्छा करेंगे, और कुछ नहीं.”

सामान्य विमर्श को बदलना होगा

उन्होंने आगे कहा, “एक व्यवसाय के रूप में फिल्म के सामान्य विमर्श को बदलना होगा. वीकेंड फिल्म का आइडिया बदलना होगा. सप्ताहांत फिल्में अब कोई विकल्प नहीं हैं. हम वीकेंड फिल्में नहीं बना रहे हैं.”

कैसे बॉक्स ऑफिस नंबर दिन में मायने नहीं रखते थे

पुराने दिनों को याद करते हुए, यह जोड़ी इस बारे में बात करती है कि कैसे बॉक्स ऑफिस नंबर दिन में मायने नहीं रखते थे. वे अलीगढ़, शाहिद, और अन्य विषयों पर चर्चा करते हैं जहां दर्शकों को सप्ताहांत संग्रह के बाद प्रति दिन के बजाय ईमानदार समीक्षा और वास्तविक बातचीत में अधिक रुचि थी.

हंसल मेहता और अनुभव सिन्हा अच्छे दोस्त

रचनात्मक निर्देशक होने के अलावा, हंसल मेहता और अनुभव सिन्हा अच्छे दोस्त हैं. उन्हें अक्सर सोशल मीडिया पर मस्ती मजाक करते देखा जाता है. वे इतने करीब हैं कि जहां वे एक-दूसरे की स्क्रिप्ट पढ़ने वाले, पहले कट देखने वाले और एक साथ अच्छा समय बिताने वाले पहले व्यक्ति हैं. वे दिखाते हैं कि एक रचनात्मक, पेशेवर और करीब से जुड़ी टीम कैसी दिखती है.

फ़राज़ ने  पेशेवर सहयोग को चिह्नित किया

फिल्म फ़राज़ ने उनके पहले पेशेवर सहयोग को चिह्नित किया. फिल्म एक वास्तविक जीवन के आतंकवादी हमले पर आधारित है जिसने ढाका में एक कैफे को नष्ट कर दिया था. यह एक ऐसे युवा लड़के की अनकही कहानी है जो सबसे मुश्किल समय में भी डटकर खड़ा रहा.

हंसल मेहता ने फ़राज़ को किया है निर्देशित

फ़राज़ हंसल मेहता द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार, अनुभव सिन्हा, साक्षी भट्ट, साहिल सहगल और मज़ाहिर मंदसौरवाला द्वारा निर्मित है. फिल्म का निर्माण महाना फिल्म्स के सहयोग से टी-सीरीज और बनारस मीडिया द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है. फिल्म में जहान कपूर, आदित्य रावल, जूही बब्बर, आमिर अली, सचिन लालवानी, पलक लालवानी और रेशम सहानी ने अभिनय किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *