AIIMS

मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा पर एम्स निर्माण संघर्ष समिति उपवास रख सौंपेंगे ज्ञापन

बिहार

एम्स निर्माण संघर्ष समिति ने रविवार को जिले के बलहापट्टी में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर निर्णय लिया गया है कि सहरसा में मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा पर हमें कुछ नहीं सिर्फ एम्स अस्पताल की मांग की जायेगी. मुखिया ललन कुमार यादव के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को सहरसा वासियों की ओर से एक ज्ञापन भी समर्पित किया जाएगा. कोसी विकास संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष विनोद कुमार झा,संरक्षक प्रवीण आनंद ने कहा कि एम्स की जरूरत सहरसा को है और सहरसा में जमीन भी उपलब्ध है.

मुख्यमंत्री ने दिया था स्वस्थ सहरसा, सुंदर सहरसा का नारा

स्वस्थ सहरसा, सुंदर सहरसा और समृद्ध सहरसा का नारा मुख्यमंत्री ने ही दिया था और एम्स दे देने से कोसी का सर्वांगीण विकास हो जाएगा. 31 जनवरी को समाहरणालय पर एक दिवसीय उपवास करके जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा.विगत 7 वर्षों से जमीन की तलाश में एम्स निर्माण का मुद्दा हवा में लटक गया है.

दरभंगा में अभी तक जमीन उपलब्ध नहीं

दरभंगा में एम्स अस्पताल के लिए अभी तक जमीन उपलब्ध नहीं हो पायी है. जिससे 7 वर्षो से लोगों को स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल पाया है. पूर्व मे सरकार ने सहरसा जिलाधिकारी से भी सरकारी मापदंड के हिसाब से शहरी क्षेत्र में 200 एकड़ भूमि उपलब्ध कराने के लिए पत्र भेजा था. जिस आलोक में जिलाधिकारी ने 2017 में ही जमीन उपलब्ध करा कर सरकार को भेज दिया. लेकिन सहरसा पर विचार तक नहीं किया जा रहा है.समाधान यात्रा पर आ रहे मुख्यमंत्री महोदय के समक्ष एम्स अस्पताल की मांग की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *