अहमदाबाद : बगोदरा- बावला हाइवे पर हादसे में 10 की मौत, 10 घायल, पीएम ने जताया शोक

राष्ट्रीय

अहमदाबाद के बावला- बगोदरा हाइवे पर भीषण सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में 5 महिलाएं, 3 बालक और 2 पुरुष हैं. दुर्घटना में 10 अन्य लोग घायल हो गए. मालवाहक टेम्पो में सवार लोग चोटिला में माता चामुण्डा का दर्शन कर लौट रहे थे. घटना की जानकारी मिलते ही एम्बुलेंस, पुलिस और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच गया है.

पीएमएनआरएफ से राशि देने की घोषणा

पीएम नरेन्द्र मोदी ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है.  प्रधानमंत्री ने प्रत्येक मृतक के निकट संबंधी को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो- दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की.

पीएम कार्यालय ने ट्वीट किया- शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं. घायल शीघ्र स्वस्थ हों

पीएम कार्यालय ने ट्वीट किया, “अहमदाबाद जिले में बावला- बगोदरा राजमार्ग पर सड़क दुर्घटना से दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं. घायल शीघ्र स्वस्थ हों. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है. प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.”

खड़े ट्रक में पीछे से मालवाहक टेम्पो ने मारी टक्कर

अहमदाबाद से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर बावला- बगोदरा में सड़क किनारे खड़े ट्रक से पीछे आ रहे मालवाहक टेम्पो ने जोरदार टक्कर मार दी. कपडवंज और बालासिनोर के 17 लोग मालवाहक टेम्पो में सवार होकर सुरेन्द्रनगर के चोटिला स्थित चामुण्डा माता के दर्शन के लिए गए थे.

मालवाहक टेम्पो में सवार 10 लोगों ने दम तोड़ दिया

यहां दर्शन के बाद सभी लौट रहे थे. इसी दौरान बावला- बगोदरा के बीच मीठापुर पाटिया के पास सड़क किनारे पंचर ट्रक खड़ा था. इसी बीच पीछे से आ रहा मालवाहक टेम्पो सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि मालवाहक टेम्पो के परखच्चे उड़ गए और इसमें सवार 10 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

घायलों को समीप के अस्पताल में ले जाया गया

घटना की जानकारी मिलते ही कई एम्बुलेंस मौके पर पहुंचीं और घायलों को समीप के अस्पताल में ले जाया गया. फिलहाल पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने की प्रक्रिया शुरू की है. दुर्घटना के बाद जहां सड़क पर चारों ओर चीख- पुकार से कोलाहल मच गया, वहीं दूर तक ट्रैफिक जाम हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *