36th National Games

36वें राष्ट्रीय खेल : भाग लेने वाले झारखंड मलखंब टीम को खेल निदेशक ने किट देकर किया सम्मानित

खेल

36वें राष्ट्रीय खेल : आज खेलो इंडिया झारखंड मलखंब प्रशिक्षण केन्द्र बंगीय सांस्कृतिक परिषद विद्यालय, सेक्टर-2, धुर्वा, राँची के सभागार में राष्ट्रीय खेल में भाग लेने वाले झारखंड मलखंब दल के सभी सदस्यों को खेल निदेशालय की ओर से झारखंड ओलम्पिक संघ के माध्यम से प्राप्त पूरे किट्स को नवनियुक्त खेल निदेशक और साझा की कार्यकारी निदेशक सरोजनी लकड़ा ने देकर सम्मानित किया.

सभी खिलाड़ियों ने प्रदर्शन से निदेशक का मन जीता

श्रीमती लकड़ा इस अवसर पर राष्ट्रीय खेल में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए अग्रिम बधाई एवं शुभकामनाए दी. आज किट्स वितरण पूर्व झारखंड टीम के सभी खिलाड़ियों पोल मलखंब, रोप मलखंब, हैंगिग मलखंब एवं कई अदभूत आकर्षक पिरामिड का प्रदर्शन कर निदेशक का मन जीत लिया. निदेशक श्रीमती लकड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि मलखंब खेल को इसी सत्र से विभागीय कैलेंडर में शामिल किया जाएगा, जिससे झारखंड राज्य के मलखंब खिलाड़ी विद्यालयीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे.

झारखंड टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी : अजय झा

झारखंड राज्य मलखंब संघ के द्वारा आयोजित विशेष प्रशिक्षण शिविर का समापन भी हुआ. शिविर समापन के अवसर पर झारखंड राज्य मलखंब संघ के महासचिव अजय झा ने कहा कि राष्ट्रीय खेल में झारखंड टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर राज्य का नाम रोशन करेंगे. आज इस अवसर पर बंगीय सांस्कृतिक परिषद विधालय सचिव सजल बनर्जी ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किए.

आगन्तुकों का स्वागत सह कार्यक्रम का संचालन झारखंड राज्य मलखंब संघ के महासचिव अजय झा ने किया. अंत में धन्यवाद ज्ञापन संघ के प्रशिक्षक इस्तियाक अंसारी ने किया. इस अवसर पर वरीय राष्ट्रीय खिलाड़ी विवेक कुमार, शुभम सिंह, सुभाष गांगुली, सुश्री शिखा गोराई एवं कई खेल प्रेमी उपस्थित थे.

तकनीकी अधिकारी अजय झा एवं इस्तियाक अंसारी को किया सम्मानित

श्रीमती लकड़ा ने राष्ट्रीय खेल में भाग लेने वाले तकनीकी अधिकारी अजय झा एवं इस्तियाक अंसारी को माला पहनाकर सम्मानित कर शुभकामनाए दी. झारखंड टीम राष्ट्रीय खेल में भाग लेने के लिए सोमवार को शाम सात बजे हटिया रेलवे-स्टेशन से अहमदाबाद के लिए प्रस्थान करेगी. मलखंब खेल 7 से 11 अक्टूबर 2022  तक अहमदाबाद शहर में आयोजित होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *